गोण्डा के एक व्यक्ति ने पिटाई से पीड़ित व न्याय न मिलने से निराश होकर उत्तर प्रदेश  मुख्यमंत्री से अपने जान को खतरा बताते हुये न्याय की माँग की है। 
पीड़ित धर्मेंद्र कुमार गिरी पुत्र  शिव प्रताप नारायण गिरी निवासी भिटौरा मनकापुर गोंडा के अनुसार विगत  8 फरवरी 2021 को पीड़ित व उसके छोटे भाइयों के ऊपर सुबह करीब 11:00 बजे विपक्षी राजेश जायसवाल, राकेश जयसवाल पुत्र स्व   ओम प्रकाश जयसवाल निवासी नियर रेलवे स्टेशन शास्त्री नगर मनकापुर तथा उनके साथी विनोद चौबे पुत्र अज्ञात तीन अन्य ने  मिलकर अपराधिक तरीके से पीड़ितों के ऊपर जानलेवा हमला किया तथा पीड़ित व उनके भाईयों को बुरी तरह से मारा पीटा। 
 पीड़ित के अनुसार मैंने राकेश जयसवाल से अपने 4500 रुपये जो  कुछ दिन पहले दिया था मांगने गया था  । इसपर राकेश ने पीड़ित को मां बहन की गाली देते हुये  जान से मार देने की धमकी दी । और पीड़ित के भाई को जमकर पीटा इसके उपरांत पीड़ित मनकापुर थाने पर जाने से पहले 112 पर  डायल किया ।इतने मे विपक्षी  असलहे से लैस होकर  जान से मार डालने का प्रयास किए ।  मामले की जानकारी कोतवाली मे हुई लेकिन वहाँ से कोई मदद नही मिली । विपक्षी  के प्रभाव से  कोतवाल मनकापुर  द्वारा  उल्टे पीड़ितों व  तीन भाइयों को ही मारपीट कर हवालात में डाल दिया ।  
वहीं दबंग विपक्षी को तत्काल छोड़ दिया । उसके बाद पीड़ित  इलाहाबाद के लिए मनकापुर रेलवे स्टेशन गया तो विपक्षी लाठी डंडा सरसरिया सोटा एवं अवैध असलहा के साथ पीड़ित को मार डालने के नियत से हमला कर दिया । और फिर से  बुरी तरीके से मारा पीटा जिससे पीड़ित बेहोश हो गया तो जेब से 2000 रुपये निकाल कर वहां से सभी अवैध असलहा लहराते हुए एटीएम कार्ड जरूरी दस्तावेज लूटने के बाद भाग गए । पीड़ित के परिवार को इस तथ्य की जानकारी होने पर पीड़ित को  स्वयं की गाड़ी पर लादकर थाना कोतवाली मनकापुर ले गए। पीड़ित का  पैर टूट चुका था जिसके संबंध मे कोतवाली मे एफआईआर दर्ज कराना चाहा परन्तु स्थानीय पुलिस ने ना तो तहरीर पर थाने की मोहर लगाई और ना ही डॉक्टरी जाँच के लिए भेजा।  तत्कालीन कोतवाल ने कहा आप स्वयं जाकर अपना मेडिकल करवाइए। यहीं नही कोतवाल ने उल्टे पीड़ित के तीनों भाईयों को हवालात में ही डाल रखा था। स्थानीय पुलिस की विरोधियों से मिलीभगत के कारण पीड़ित की एक नही सुनी गई । 
और न्याय पूर्ण कार्यवाही करने से इनकार कर दिया। वहीं  टूटे हुये पैर के इलाज के लिए पीड़ित को  परिवारीजन मनकापुर हॉस्पिटल  ले गए जहाँ से  गोंडा जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया । 
जहां पीड़ित 8 फरवरी को एडमिट हुआ और टूटे पैर का ऑपरेशन 16 फरवरी को किया गया।  यहीं नही विपक्षियों की पिटाई से पीड़ित के सीने की हड्डी भी टूटी हुई थी जिसका भी  इलाज कराया जा रहा हैै ।  27 फरवरी तक थाना मनकापुर का कोई भी कांस्टेबल बयान तक लेने नहीं आया । पीड़ित का कहना हैै कि मनकापुर पुलिस दबंगो से मिली हुई हैै जिससे मेरे जान को खतरा हैै । इस मामले मे मीडिया के सहयोग से एसपी महोदय गोंडा द्वारा थाना मनकापुर को निर्देशित किया गया कि मुकदमा क्यों नहीं दर्ज किया तब स्थानीय पुलिंस ने मामूली धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर कोरम पूरा किया । उपरोक्त घटना मे निष्पक्ष जाँच की माँग करतें हुये पीड़ित ने इस संबंध मे उच्च अधिकारियों से उचित जांच कराते हुए न्याय की गुहार लगाई हैै । 
पीड़ित ने आरोपी  राजेश जायसवाल, राकेश जयसवाल एवं विनोद चौबे तथा सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की माँग की हैै ।  


राघवराम तिवारी 
गोण्डा 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने