सचिन तेंदुलकर (65 रन, 42 गेंदें, छह चौके और तीन छक्के) व युवराज सिंह (49*) की बेहतरीन पारियों और विनय कुमार की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने बुधवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 12 रन से हराया। 
टॉस हारकर पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया लीजेंड्स ने तीन विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए। सचिन और युवराज के अलावा वीरेंद्र सहवाग (35), मोहम्मद कैफ (27) और यूसुफ पठान (37*) रनों का योगदान दिया। इंडिया लीजेंड्स के 218 रन के जवाब में वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम छह विकेट खोकर 206 रन ही बना सकी और मैच हार गई। इंडिया लीजेंड्स की तरफ से विनय कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर्स में 26 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।
युवराज ने खेली तूफानी पारी
मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए युवराज सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 20 गेंदों में छह छक्के और एक चौके की मदद से 49 रन की आतिशी पारी खेली। उन्होंने वेस्टइंडीज लीजेंड्स के गेंदबाज महेंद्र नागामोटो के ओवर (19वें) में छक्कों की हैट्रिक लगाई। इस ओवर में उन्होंने चार छक्के लगाए।

21 मार्च को खेला जाएगा फाइनल 
इंडिया लीजेंड्स की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। अब वह दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के विजेता टीम से खिताबी मुकाबले में भिड़ेगी। बता दें कि 19 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने