दुद्धी-लुंबिनी राज्यमार्ग पर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद स्थित शास्त्री पुल पर मंगलवार की सुबह छह बजे से अगले चार दिन, 19 मार्च तक किसी भी प्रकार का आवागमन नहीं होगा। पुल पर चार दिन परिवहन यहां तक कि पैदल चलना भी पूर्ण रूप से बंद रहेगा। इस दौरान पुल की लोड टेस्टिंग की जाएगी। चार दिनों तक लोड टेस्टिंग के बाद सब कुछ ठीक रहा तो इसे आवागमन के लिए खोला जाएगा। लोड टेस्टिंग के बाद पुल की क्षमता बढ़ाई जाएगी। आवागमन बंद रहने के कारण यातायात विभाग की ओर से पुल की ओर आने-जाने वाले वाहनों के लिए रूट डायवर्जन किया गया है। 


सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक आरएस उपाध्याय ने बताया कि पुल को 16 मार्च की सुबह छह बजे से 19 मार्च तक बंद किया गया है। इस दौरान किसी भी प्रकार का आवागमन नहीं होगा। 45 टन की चार से छह गाड़ियों की लोड टेस्टिंग होगी
पुल पर चार दिन तक 40 से 45 टन की चार से छह गाड़ियों की लोड टेस्टिंग की जाएगी। इसमें गाड़ियों को उस स्थान पर खड़ा किया जाएगा, जिन खंभों के बीच खराबी आई थी। शास्त्री पुल मिर्जापुर जिले को पूर्वांचल और जोड़ने का जिले का सबसे पुराना पुल है। पुल पुराना होने के कारण उसमें कई बार खराबी आई, जिसकी मरम्मत कराई गई, पर पिछले दो वर्ष पूर्व पुल के कई बेयरिंग खराब हो गए। इस कारण पुल के ऊपर से भारी वाहनों का आवागमन बंद हो गया था।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने