निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मियों की दो दिवसीय हड़ताल व प्रदर्शन से शाखाओं में कामकाज ठप 

गिरजा शंकर गुप्ता
 अंबेडकर नगर 15 मार्च 2021। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर जिले में भी बैंककर्मियों ने कुछ मुद्दों पर विरोध व कुछ मांगों के समर्थन में हड़ताल की है। हड़ताल सफल बनाने को बैंक कर्मियों ने प्रदर्शन किया।सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर दो दिनी हड़ताल सफल बनाने की अपील की। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स के आह्वान पर बैंक कर्मी 15 और 16 मार्च को हड़ताल पर रहेंगे। यह हड़ताल सरकार के बैंकों का निजीकरण किए जाने के विरोध में है।  जनपद मुख्यालय की सड़कों पर उतर कर नारेबाजी कर विरोध व्यक्त किया। इस दौरान इंकलाब जिदाबाद और सरकार विरोधी नारेबाजी की।
निजीकरण समेत अन्य मांगों को लेकर बैंक कर्मियों की दो दिवसीय हड़ताल आज से शुरू की। वैसे हड़ताल के पूर्व भी दो दिन बैंक बंद रही हैं। इसके बाद लगातार चार दिन बैंकों के बंद रहने से ग्राहकों की मुश्किलें बढ़ी हैं।
केंद्र सरकार द्वारा बैंकों के निजीकरण किए जाने और श्रम सुधारों के कानूनों के विरोध में यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस से दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया। बैंक कर्मचारियों ने  बताया कि केंद्र सरकार को बैंकों का निजीकरण नहीं करना चाहिए, बल्कि उन्हें मजबूत बनाने के लिए प्रयास करने चाहिए। सरकार को बैंकों के एनपीए को कम करने के लिए कठोर कदम उठाने चाहिए।केंद्रीय सरकार को लाभप्रद बैंकों को बंद नहीं करना चाहिए। सरकार मनमाने तरीके से उद्योगपतियों को उठाने के लिए बैंकों का निजीकरण कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को बैंकों का निजीकरण नहीं करना चाहिए। बैंकों के बंद होने से जनपद में लेन देन का कार्य प्रभावित रहा जिससे जनपद के लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने