*बच्चों ने सीखा रोबोट बनाने व कम्प्यूटर कोडिंग का तरीका*


बलरामपुर। शारदा पब्लिक स्कूल में रविवार को रोबोटीक्स एवं कंप्यूटर कोडिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों को रोबोट बनाने व कंप्यूटर कोडिंग करने का तरीका सीखाते हुए प्रतियोगिता भी कराई गई। सफल प्रतिभागियों को ट्रॉफी व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंद राम, केन्द्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज अस्थाना, जीके मिश्रा व एसएसबी कमांडेंट सुदेश रावत ने दीप जलाकर किया। रोबोटीक्स एरा कंपनी के डायरेक्टर इंजीनियर बासु अग्रहरी एवं शिखर श्रीवास्तव ने बच्चों को रोबोट बनाने और उसको चलाने का तरीका बताया।


कंप्यूटर कोडिंग व फोन में कोडिंग कर बच्चों व अभिभावकों ने भी खूब आनंद लिया। इस दौरान आयोजित प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों को ट्रॉफी व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य संदीप सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य में आने आने वाली शिक्षा नीति में रोबोटीक्स और कंप्यूटर कोडिंग का महत्व बढ़ेगा।
बच्चे इसी के दम पर देश के भविष्य की बुनियाद मजबूत करेंगे। नए शिक्षा सत्र में रोबोटीक्स एवं कंप्यूटर कोडिंग की कक्षाएं भी विद्यालय में चलाई जाएंगी। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य ने अतिथियों का स्वागत करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।


बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने