*कस्तूरबा गाॅधी आवासीय बालिका विद्यालय बेगमपुर का डीएम ने किया निरीक्षण*


बहराइच 16 मार्च। कस्तूरबा गाॅधी आवासीय बालिका विद्यालय बेगमपुर में क्षेत्र पंचायत से कराये गये विकास कार्यों का निरीक्षण करने पहुॅचे जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने विद्यालय परिसर व क्लास रूम में समुचित साफ-सफाई न पाये जाने पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त की। श्री कुमार ने विद्यालय की वार्डेन को तत्काल परिसर व क्लास रूम की समुचित साफ-सफाई कराये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद बीडीओ को निर्देष दिया कि विद्यालय का रंग-रोगन कराने के साथ-साथ सभी खिड़कियों में जाली लगवाये तथा बाउण्ड्रीवाल को ऊॅचा करते हुए सुरक्षा की दृष्टि से फेंसिंग भी करा दें। श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया दिया विद्यालय परिसर में खाली पड़ी भूमि पर स्टोर रूम का निर्माण करा दिया जाय।

क्लास रूम के निरीक्षण के दौरान विद्यालय में मौजूद छात्राओं से जिलाधिकारी ने संवाद सथापित कर उनके पठन-पाठन तथा अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। श्री कुमार द्वारा छात्राओं से यह पूछने पर कि उन्हें किसी चीज़ की आवश्यकता हैं तो सभी छात्राओं द्वारा सर्वसम्मति से मच्छरदानी व अतिरिक्त पंखों की व्यवस्था कराये जाने की बात कहीं गयी। श्री कुमार ने बीडीओ को निर्देश दिया कि बच्चों की अपेक्षानुसार मच्छरदानी व पंखों का बन्दोबस्त कर दिया जाय।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, डायट प्राचार्य/प्रभारी बी.एस.ए. उदय राज, जिला उद्यान अधिकारी पारसनाथ, सहायक अभियन्ता डीआरडीए आफताब हुसैन, खण्ड विकास अधिकारी चित्तौरा सुभाष चन्द सरोज सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।


बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने