प्रधानाचार्यों की बैठक में बोर्ड परीक्षा की तैयारियों पर चर्चा

महसी (बहराइच):  तेजवापुर व महसी ब्लॉक के माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की बैठक शुक्रवार को राजकीय इंटर कालेज रमपुरवा की गयी। नोडल अधिकारी/ प्रधानाचार्य बच्छराज सभी ने प्रधानाचार्यों को परीक्षा पर चर्चा विषय पर तैयारी सम्बन्धी निर्देश दिए।
नोडल अधिकारी ने सभी परीक्षा केंद्रों पर   उपलब्ध संसाधनों के साथ तैयारियों पर चर्चा की। परीक्षा विषय पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अध्ययनरत छात्र-छात्राओं, अभिभावकों व शिक्षकों को 14 मार्च तक रजिस्ट्रेशन कराने, मिशन शक्ति अभियान के तहत बालिकाओं व महिलाओं के सशक्तीकरण व  संचारी रोगों से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतवार हाईस्कूल/इंटरमीडिएट की परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्राओं की सूची तैयार करने की अपील की। सभी विद्यालयों में सीसी कैमरा, कंप्यूटर, जनरेटर आदि की समुचित व्यवस्था की अपील की। आगामी 9 मार्च को होने वाले "पढ़े बहराइच बढ़े बहराइच" कार्यक्रम के अंतर्गत सभी छात्र छात्राओं को सुबह 10:30 से 11:15 के मध्य पुस्तक पढ़ने का कार्यक्रम आयोजित कराने को कहा गया। उन्होंने कहा कि शिक्षक भी इस अवधि में पढ़ेंगे।
मौजूद प्रधानाचार्यों  को आयरन की गोलियाँ भी वितरित की गईं। इस मौके पर बृजेंद्र कुमार मिश्र, रामचन्द्र शुक्ल , वीके सिंह, रमेश कुमार पांडेय, प्रभाकर त्रिपाठी, पंकज कुमार,राजेंद्र प्रसाद मौर्य, डॉ. मुन्ना कुमार आर्य, मंशाराम, प्रवीन कुमार सिंह, पंकज अवस्थी समेत मौजूद रहे।


बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने