अंबेडकर नगर के शहरी क्षेत्र की शराब दुकानों की बात करें तो होली पर इसकी खरीदारी को लेकर सुबह से ही इन दुकानों पर लोगों की भीड़ लग रही है। यह भीड़ दुकान बंद होने तक देखी जा सकती है। लोग अपने हिसाब से खरीदारी कर रहे हैं।
रविवार को होलिका दहन और सोमवार को होली है। ऐसे में घरों में विभिन्न प्रकार के पकवान बनाने की तैयारी कर ली गई है। इसी प्रकार से जिले के अंग्रेजी और देशी शराब दुकानों ने भी करीब चार करोड़ रुपये की शराब बेचने का अनुमान लगाया जा रहा है। 
शहरी क्षेत्र की शराब दुकानों की बात करें तो होली पर इसकी खरीदारी को लेकर सुबह से ही इन दुकानों पर लोगों की भीड़ लग रही है। यह भीड़ दुकान बंद होने तक देखी जा सकती है। लोग अपने हिसाब से खरीदारी कर रहे हैं। हालांकि शराब खरीदने को लेकर कोरोना संक्रमण से बचाव के सारे उपाय धराशायी हो गए हैं। कोरोना संक्रमण के जिले में तेजी से बढ़ रहे मामलों को लेकर प्रशासन स्तर से शारीरिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाने की जरुरी बताया है। इसके बावजूद भी शराब दुकानों पर इन नियमों को तार-तार होते देखा जा सकता है। खरीदार तो बिना मास्क के ही खरीदारी कर रहे हैं, वहीं दुकानों पर भीड़ का आलम यह हाे रहा है कि शारीरिक दूरी भी दो लोगों के बीच नहीं दिख रही है। शराब का अवैध रुप से कारोबार करने वालों ने भी होली को देखते हुए शराब बेचने की तैयारी की है। इसके अलावा क्षेत्र के छोटे होटलों और ढाबों तक में शराब पहुचा दी गई है। उत्पाद विभाग के पदाधिकारी मानते हैं कि होली के दिन ड्राई डे होने के कारण होटलों में अवैध रूप से शराब बिक्री की संभावना है। विभाग की तानें तो अवैध शराब बिक्री रोकने के लिए टीम गठित कर दिया गया है। टीम सूचना मिलने पर तत्काल छापामारी करने को भी तैयार है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने