मार्च के तीसरे सप्ताह छात्र, शिक्षक एवं अभिभावकों से चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री

कम्पटीशन के माध्यम से होगा चयन

बहराइच 11 मार्च। जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा माह मार्च के तीसरे सप्ताह में विद्यार्थियों से परीक्षा पर चर्चा किया जाना प्रस्तावित है। कार्यक्रम के दौरान मा. प्रधानमंत्री जी चयनित प्रतिभागियों से जिसमें कक्षा 9 से 12 तक के छात्र एवं शिक्षक तथा उनके अभिभावक सम्मिलित होंगे, से परीक्षा पर चर्चा की जाएगी।
डीआईओएस श्री पाण्डेय ने बताया कि मा. प्रधानमंत्री जी द्वारा कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों अभिभावकों तथा शिक्षकों के साथ माह मार्च के तीसरे सप्ताह में ऑनलाइन मोड से परीक्षा पर चर्चा की जाएगी। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रतिभाग हेतु प्रदेश से 350 प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा। प्रतिभागियों का चयन 14 मार्च 2021 आयोजित होने वाली ऑनलाइन कम्पटीशन के द्वारा किया जाएगा। ऑनलाइन कम्पटीशन में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्र/शिक्षक तथा उनके अभिभावक प्रतिभाग कर सकेंगे। प्रत्येक प्रतिभागी को एनसीईआरटी की ओर से प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जायेगा। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों को माननीय प्रधानमंत्री जी से प्रश्न पूछने हेतु आमंत्रित भी किया जाएगा।
डीआईओएस श्री पाण्डेय ने बताया कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम से संबंधित क्रिएटिव्स राईटिंग कम्पटीशन लिंक एक्ज़ाम वारियर्स एण्ड हैज़ पीपीसी 2021 पर प्रतिभाग किया जा सकता है। श्री पाण्डेय ने बताया कि उक्त वेबसाइट इनोवेट इण्डिया डाट माई जीओवी डाट इन लिंक पर भी प्रतिभाग किया जा सकता है। प्रतिभागी हिंदी अथवा अंग्रेजी माध्यम से उत्तर अपलोड कर सकते हैं। उक्त प्रतियोगिता हेतु निर्धारित विषय सम्बन्धित लिंक पर उपलब्ध है।



बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव।
                       

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने