मेरा मास्क मेरी सुरक्षा का संदेष देते लोगो को किया जागरूक

दुकानों पर बनाए गए गोले

     धार 23 मार्च  2021/ मेरा मास्क मेरी सुरक्षा के संदेष देते हुए मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान के आव्हान पर जिला मुख्यालय पर नगर पालिका परिसर में विधायक नीना विक्रम वर्मा, कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की उपस्थित में प्रातः 11 बजे सायरन बजा कर कोरोना के प्रति जागरूकता का संदेष दिया गया। इसके पष्चात उन्होने रैली निकाल कर बगैर मास्क चल रहे लोगो को मास्क का वितरण किया तथा मास्क का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान जिन दुकानो पर गोले नहीं बनाए गए थे वहॉ गोले बनवाए गए। विधायक श्रीमती वर्मा ने भी दुकानों पर गोले बनाए।

    विधायक श्रीमती वर्मा ने कहा कि बढते हुए कोरोना को देखते हुए अपने स्वविवेक से कोरोना को हराने के लिए सोषल डिस्टेंसिग का पालन करें। उन्होने कहा कि मेरा मास्क मेरी सुरक्षा के तहत हम यहॉ एकत्र हुए है। मुख्यमंत्री जी के आदेष अनुसार 11 बजे और शाम  को 7 बजे दो बार सायरन बजेगा और व्यक्ति जहॉ है वहॉ खडा रहकर मेरा मास्क मेरी सुरक्षा का संदेष देगा, ताकि दूसरे भी मास्क लगाकर घुमे। सोषल डिस्टेंसिंग का पालन कर अपने हाथ धोए, कोरोना वैक्सीन के साथ-साथ जरूरी है, खुद की सुरक्षा करना, हम सुरक्षित रहेगे तो परिवार सुरक्षित रहेगा। उन्होने आम जनता को संदेष दिया कि कोरोना का जो वैक्सीन लग रहे है, उससे  डरे नहीं, घबराए नहीं, अपना नम्बर आने पर नजदीकी केंद्र पर जाकर अपना वैक्सीनेषन कराए।

   कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मेरा मास्क मेरी सुरक्षा के तारतम्य में जो निर्देष जारी हुए थे, उसके तहत आज जिले में हर जगह सायरन बजाया गया है। लोग 2 मीनिट तक खेडे रहकर लोगो में मास्क लागाने, सोषल डिस्टेंसिंग का पालन करना इसके लिए जागरूक कर रहे हे। वैक्सीन जिले में प्रथम, द्वितीय चरण में लगाना भी चालु हो गया है। उसके बाद भी सुरक्षा का सबसे बडा साधन मास्क ही है। लोग को जागरूक करना, इस अभियान का सबसे बडा उददे्ष्य है। उन्होने व्यापारिक संस्थानों से अपील कि है कि गोले बनाए, रस्सी का उपयोग कर, दो गज की दूरी बनाए रखे। पेट्रोल पम्प पर बिना मास्क के व्यक्ति उन्हे पेट्रोल/डीजल न दिया जाए।

    इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष पर्वत सिंह चौहान, एडीएम सलोनी सिडाना, उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानियॉ, जनप्रतिनिधि, नगपालिका, स्वास्थ्य विभाग का अमले सहित आम नागरिक मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने