राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार की दोपहर परिवार के साथ वाराणसी पहुंच गए। बाबतपुर एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति की अगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने की। तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति शाम में बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने के साथ गंगा आरती में शामिल होंगे। उनके आगमन को देखते हुए गंगा की भव्य आरती का इंतज़ाम हुआ है। रात्रि विश्राम बरेका गेस्ट हाउस में करेंगे। 

14 मार्च रविवार को सोनभद्र के बभनी ब्लॉक में कारीडाड़ चपचपकी स्थित सेवाकुंज आश्रम जाएंगे। यहां विविध कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मिर्जापुर स्थित विंध्यवासिनी मंदिर में भी दर्शन-पूजन करने जाएंगे। 15 मार्च को वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद दोपहर बाद दिल्ली को लौट जाएंगे।

सोनभद्र में बभनी ब्लाक के कारीडाड़ चपचपकी स्थित सेवाकुंज आश्रम में 14 मार्च को भारत के राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने सेवाकुंज आश्रम में की गई तैयारियों को देखा। एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। उनकी सुरक्षा के लिए बाहर से फोर्स और तकनीकि बल भी जिले में पहुंच गया है। इन बलों के जवानों को ठहराने और कार्यक्रम स्थल तक आने-जाने की व्यवस्था भी पूरी कर ली गई है। कार्यक्रम स्थल सीमांत क्षेत्र में आता है, इसलिए उसके आसपास के प्रदेशों से सटे जंगलों में लगातार कांबिंग की जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने