मथुरा | महारानी वीरांगना अवंती बाई लोधी युवा समिति द्वारा लोधी समाज का एक सामूहिक विवाह समारोह बीएसए इंजीनियरिंग रोड स्थित गंगा गार्डन में एक ही पंडाल में  वेद मंत्र गूंजे । 
महारानी वीरांगना अवंती बाई लोधी युवा समिति के उपाध्यक्ष रवि लोधी राजपूत ने बताया कि सामूहिक विवाह निर्मल समाज का सामूहिक उत्थान होता है जिस प्रकार से समाज और सामाजिक संस्थाओं को ऐसे कार्यक्रमों के लिए आगे आना चाहिए। हमारी संस्था ने प्रथम बार आधा दर्जन सामूहिक विवाह कराया है। एक साथ जोड़े विवाह बंधन में बंधे।  सभी वर वधुओं को फिल्म एक्टर राकेश राजपूत,रमेश सिंह लोधी और महावीर लोधी समाज के पतिष्ठित लोगों ने आशिर्वाद दिया।  ऒर सभी कन्याओं को कन्यादान के रूप में रुपये आदि भेट किये। 
महारानी वीरांगना अवंती बाई लोधी युवा समिति के उपाध्यक्ष रवि लोधी राजपूत ने बताया कि गरीबों के उत्थान के लिए समाज पूरी तरह प्रतिबद्ध है। वर वधु को सुबिधानुसार घरेलू समान आदि मुहैय्या कराया, जिसमे   हमारे समाज ने गरीब असहाय निर्धन परिवारों को शामिल किया गया है जो जिनकी शादी होने से वंचित थी। शादी  में दहेज़ के रूप में दान दहेज के रूप में एक बेटी की शादी में एलईडी टीवी ड्रेसिंग टेबल बेड गद्दा रजाई तकिया चादर कुर्सी टेबल चौकी गोदरेज की अलमारी गैस चूल्हा कूलर मुख्य रूप से उपहार पायल चूड़ियां और लोंग मंगलसूत्र बिछिया घड़ी चांदी की अंगूठी वर-वधू के पांच कपड़े 21 बर्तन दिये गये। 
नगर निगम के पार्षद राजेंद्र पटेल एडवोकेट ने बताया कि लोधी समाज प्रथम बार सामूहिक शादी समारोह, जो हमारा समाज एक अच्छे रास्ते पर ले जाकर निस्वार्थ सेवा भाव से सेवा कर रहा है जो हमारा समाज निर्धन गरीब परिवार की बेटियों के हाथ पीले करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है।  हमारा समाज सरकार से बिना अनुदान दिए सामूहिक विवाह आज सम्पन्न हुआ है। कोविड-19 का सोशल डिस्टेंस का पालन किया।  उन्होंने बताया कि यह समाज का प्रसन्न प्रशंसनीय काम है |
वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद कुरैशी की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने