महिलाओं एवं छात्राओ की सुरक्षा, सम्मान के लिए संचालित ‘मिशन शक्ति’ के तहत 8 मार्च को दिन जिले में विशेष त्यौहार के रूप में मनाया जाएगा।

गिरजा शंकर गुप्ता
अंबेडकरनगर 7 मार्च 2021। महिलाओं एवं छात्राओ की सुरक्षा, सम्मान के लिए संचालित ‘मिशन शक्ति’ के तहत 8 मार्च को दिन जिले में विशेष त्यौहार के रूप में मनाया जाएगा। कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा, इसके लिए सभी को आवश्यक तैयारी समय रहते पूरी करनी होगी। शनिवार को डीएम सैमुअल पॉल एन ने कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देश देते हुए डीएम ने कहा कि कलेक्ट्रेट परिसर से 8 मार्च को सुबह 11 बजे महिलाओं एवं छात्राओं को जागरूक करने के उद्देश्य से पटेलनगर चौराहे तक स्कूली  छात्र-छात्राओं द्वारा रैली निकाली जाएगी।

लोहिया भवन में आज 8 मार्च को छात्राओ द्वारा प्रदर्शनी, रंगोली, सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक एवं अन्य कार्यक्रम किए जाएंगे। छात्राओं को जागरूक करने के लिए विशेष महिलाओं जैसे मदर टेरेसा, लता मंगेशकर, झांसी की रानी, सरोजनी नायडू रानी लक्ष्मी बाई के बारे में संक्षिप्त वीडियो का प्रसारण स्क्रीन पर किए जाने का भी निर्देश दिया। मिशन शक्ति के तहत महिला जन सुनवाई एवं जागरूकता चौपाल, गोष्ठी का कार्यक्रम सभी तहसीलों एवं ब्लाकों पर आयोजित कराए जाने का भी निर्देश दिया।
अवसर पर जनपद के विद्यालयों में बालिकाओं को बाल विवाह, सामाजिक कुप्रथा, कानूनी अधिकार, घरेलू हिंसा, दहेज विरोधी कानून व पाक्सो एक्ट पर विशेष पोस्टर प्रतियोगिता किया जाना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में एसपी आलोक प्रियदर्शी, सीडीओ घनश्याम मीणा, डीआईओएस रवीन्द्र सिंह, बीएसए अतुल कुमार सिंह, ईओ सुरेश कुमार भी मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने