NCR News:देश में कोरोना की विस्फोटक स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंभीर चिंता जताई है। बुधवार सुबह उन्होंने मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। कहा कि 1 से 15 मार्च के बीच 16 राज्यों के 70 जिलों में कोरोना के केस 150% से अधिक बढ़े हैं। कोरोना की दूसरी लहर को तत्काल नहीं रोका तो मुश्किलें झेलनी होंगी। हमेें त्वरित और निर्णायक कदम उठाने होंगे।मोदी ने यह चेतावनी भी दी कि अब टियर 2 टियर 3 शहरों में कोरोना बढ़ रहा है। यह गांवों तक फैला तो संसाधन कम पड़ सकते हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट अचानक बढ़ा है।कुछ राज्यों में रैपिड एंटीजन टेस्ट अधिक हो रहे हैं। वहां आरटी-पीसीआर टेस्ट करने चाहिए। कोरोना की लड़ाई में हम यहां तक पहुंचे हैं, उससे आया आत्मविश्वास, अतिआत्मविश्वास में बदले।

  • बुधवार को पिछले 24 घंटे में देश में 28,903 नए केस सामने आए। यह 14 दिसंबर के बाद एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है।
  • दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने सरकार को चिट्ठी लिखी है कि 45 से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को भी टीकाकरण की अनुमति देनी चाहिए।

पीएम ने मुख्यमंत्रियों से स्पष्ट कहा कि महाराष्ट्र और मप्र में पॉजिटिविटी रेट अचानक बढ़ा है। कुछ जिलों में स्थानीय प्रशासन मास्क पहनना सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं। छोटे शहरों में टेस्टिंग बढ़ानी होगी। वहांरेफरल सिस्टमऔरएम्बुलेंस नेटवर्कपर सरकारों को विशेष ध्यान देना होगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने