*ब्रेकिंग न्यूज़*:
*गाजियाबाद लोनी*
 *5 करोड़ की लागत से मजबूत होगा यमुना का अलीपुर तटबंध, विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने किया शिलान्यास, लोनी की 6 हजार हेक्टर कृषि योग्य भूमि और 25 हजार ग्रामीण आबादी होगी सुरक्षित*
लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने यमुना नदी स्थित अलीपुर तट पर लगभग 5 करोड़ की लागत से बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों के अंतर्गत क्षतिग्रस्त शैंको की लांचिंग और डैंपनरो की पुनर्स्थापना के कार्य का शुभारंभ किया। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि अलीपुर तटबंध को मजबूत करने के लिए लगातार हम प्रयासरत थे आज 4 करोड़ 89 लाख की लागत से सुरक्षा की दृष्टि से तटबंध की मजबूती के कार्य का शुभारंभ किया गया है। इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक का आभार जताते हुए कहा कि लंबे समय से  क्षेत्र की जनता इस कार्य के लिए मांग कर रही थी लेकिन माननीय विधायक जी के प्रयास से अब आसपास की आबादी और किसान बाढ़ आदि के डर से सुरक्षित महसूस कर रहे है।
*अलीपुर तटबंध की मजबूती से लोनी होगी सुरक्षित, दर्जनों गांव को मिलेगी सुरक्षा, सुरक्षित होगी कृषि योग्य 6 हज़ार हेक्टर भूमि*:
विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने अलीपुर तटबंध के सुरक्षा की दृष्टि से विभिन्न कार्यों के शुभारंभ के बाद बताया कि *इस बांध की मजबूती के लिए लगातार हम प्रयासरत थे। बाढ़ के दौरान लोनी को सुरक्षित रखने के लिए अलीपुर बांध का मजबूत होना जरूरी था। आज सुरक्षा की दृष्टि से कार्यों के शुभारंभ से यमुना में जलस्तर की बढ़ोतरी से हर वर्ष लोनी पर मंडराने वाला बाढ़ का खतरा अब खत्म हो जाएगा। दर्जनों गांव अब इससे सुरक्षित होंगे जिसमें पचायरा, मीरपुर हिन्दू, बदरपुर, हरमपुर, इलायचीपुर समेत लगभग गांव में रहने वाली 25 हजार की आबादी सुरक्षित होगी। साथ ही हर वर्ष होने वाले कटान से भी किसानों को मुक्ति मिलेगी। माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में किसानों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए लगातार कार्य किये जा रहे है। इस तटबंध की मजबूती से करीब 6 हजार हेक्टयर कृषि योग्य भूमि पर भी अब बाढ़ का खतरा नहीं रहेगा। आज लोनी के हर विभाग में लगातार हजारों करोड़ के विकास कार्य हो रहे है। शिक्षा, बिजली, कानून व्यवस्था, सड़क, पानी और किसानों के लिए दिन रात हम कार्य कर रहे है क्योंकि हमारा संकल्प है कि हम लोनी को एनसीआर का सर्वश्रेष्ठ सुरक्षित एवं विकसित विधानसभा बनाएं।*
इस दौरान सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता आगरा शज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता बिनोद कुमार सिंह, सहायक अभियंता रजत गुप्ता, जेई बृजेश सिंह  दिनेश सिंह और स्थानीय जनता उपस्थित रही।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने