किसान क्रेडिट कार्ड से कृषक एवं पशुपालक बैंकों से आसानी से ऋण प्राप्त कर अपनी पशुपालन एवं कृषि संबंधी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं

लखनऊ, दिनांकः 24 मार्च, 2021
 
उत्तर प्रदेश सरकार किसानों को खेती-किसानी के साथ ही पशुपालन हेतु आवश्यक सुविधाएं सुगमता से उपलब्ध कराने के लिए निरन्तर प्रयासरत है। इसी क्रम में आत्मनिर्भर भारत अभियान के अन्र्तगत किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा पशुपालन विभाग द्वारा पशुपालकों को उपलब्ध कराई जा रही है। पशुपालन विभाग द्वारा कृषकों/पशुपालकों के लिए पशुपालन हेतु किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने हेतु दिनांक 15 मार्च, 2021 तक 523371 आवेदन पत्र बैंको को प्रेषित किये गये हंै। जिसके क्रम में 67833 किसान क्रेडिट कार्ड बैंको द्वारा जारी किये गये हंै।
पशुपालन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिक से अधिक पशुपालकों/किसानों को सामाजिक एवं आर्थिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा प्राप्त करने हेतु निरन्तर प्रेरित किया जा रहा है और इस दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। किसान क्रेडिट कार्ड से कृषक एवं पशुपालक बैंकों से आसानी से ऋण प्राप्त कर अपनी पशुपालन एवं कृषि संबंधी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने