*50 स्वास्थ्य केंद्रों पर आरोग्य मेले में लोगों का इलाज*

गोंडा। मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन 50 से अधिक प्राथमिक केंद्रों पर आयोजित हुए। केंद्रों पर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ और उन्हें इलाज की सुविधा मिली। आरोग्य मेले से लोगों को राहत मिली है, पहले रविवार को लोगों को इलाज की सुविधा नही होती थी, अब आरोग्य मेले से लोगों को इलाज की सुविधा मिल जा रही है। पांच हजार के करीब लोगों को हर सप्ताह उनके गांवों के आसपास ही इलाज की सुविधा मिल जाएगी।
बेलसर में मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का खंड विकास अधिकारी सदानंद चौधरी व सीएचसी अधीक्षक ने निरीक्षण किया। माधवपुर के साथ ही खंड विकास अधिकारी ने सोनोली मुहमदपुर का निरीक्षण किया।


डॉ. शशि रतना व डॉ. जसविंदर कोर ने लोगों का परीक्षण किया। सीएचसी अधीक्षक मेराज अहमद ने बताया कि माधवपुर में 84 सोनाली मुहम्मदपुर में 90 पकड़ी में 105 रोगी देखे गए। इटियाथोक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटियाथोक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जानकीनगर, सदाशिव, श्रीनगर व तकिया मनोहर में करीब 220 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर दवाएं दी गई।
बाबागंज के श्रीनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेले में 131 लोगों का इलाज हुआ। डॉ दीक्षा सिंह, डॉ सुनील पासवान, आयुष चिकित्सक डॉ शिवाजी सिंह, डॉ. रश्मि ओझा ने मरीजों का इलाज किया।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र काजीदेवर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इमलिया मिश्र पर स्वास्थ्य मेले का आयोजन हुआ। 124 मरीजो का उपचार किया। मेले का आकस्मिक निरीक्षण उप जिलाअधिकारी सदर कुलदीप सिंह, खंड विकास अधिकारी झंझरी अरुण सिंह ने किया।


गोंडा से अरविंद पांडे की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने