*खबर बिधुत विभाग ओटीएस*
🌎🌎🌎🌎🌎🌎🌎🌎🌎
*15 मार्च तक ही उपभोक्ता ले पाएंगे एक मुश्त समाधान योजना का लाभ*
🌎🌎🌎🌎🌎🌎🌎🌎🌎
*बिधुत उपभोक्ता नही दिखा रहे एक मुश्त समाधान योजना में रुचि- एसडीओ गौरव कुमार*
🌎🌎🌎🌎🌎🌎🌎🌎🌎
कोंच(जालौन)- बकायेदारों से निपटने के लिए विधुत विभाग 1 मार्च से 15 मार्च तक एक मुश्त समाधान योजना चला रही है योजना का मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओ से बकाया पड़ी विधुत बिल की धनराशि जमा कराना है इसके लिए विभाग ब्याज माफ कर रहा है लेकिन फिर भी उपभोक्ता विभाग को इस योजना में रुचि नही ले रहे है बहुत कम उपभोक्ता ही इस योजना का लाभ पाने के लिए आगे आये हैं।
एक मुश्त समाधान योजना का लाभ लेने के लिए अब मात्र दो दिन ही शेष रह गए है लेकिन 13 दिनों में विभाग के अभियंताओं ने जो मेंहनत की है उसके परिणाम कोई ज्यादा अच्छे नही रहे।
*ओटीएस योजना में चयन किये गए उपभोक्ताओ की संख्या*
विभागीय अधिकारियों में 10 हजार से ऊपर को बकायेदारी के उपभोक्ताओं को योजना के अन्तर्गत रखा था इनमें नलकूप उपभोक्ताओ की  संख्या 1100 है वही ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं की संख्या 16000 है नगरीय क्षेत्र के उपभोक्ता 1600 है इन सभी पर विभाग का करोड़ो रूपये बकाया है जो लंबे समय से नही मिल पा रहा है।
*ओटीएस का लाभ लेने पहुचे उपभोक्ताओं की संख्या*
विभागीय अधिकारियों को जो उम्मीद थी उसके अनुरूप उपभोक्ता नही आए अभी तक नलकूप उपभोक्ता 270 और ग्रामीण क्षेत्र के 245 उपभोक्ता एवं शहरी क्षेत्र के 226 उपभोक्ताओ ने योजना का लाभ लेने के लिए अपना पंजीकरण कराया। योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता को अपना पंजीकरण कराते समय बकाया धनराशि का 30 प्रतिशत जमा करना होता है बाकी बची 70 प्रतिशत धनराशि 31 मार्च तक जमा करनी होगी।
" *एसडीओ गौरव कुमार का कहना है कि* ओटीएस ला लाभ लेने के लिए उपभोक्ता आ रहे है अभी दो दिन बकाया है रविवार के दिन भी कार्यालय खुला रहेगा"



जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने