मथुरा || कोसीकलां कच्ची मंडी स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में शनिवार को 15 लाख रुपए का गबन का मामला सामने आया है। बैंक मैनेजर ने बैंक के ही दो कर्मचारियों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। लेकिन पुलिस ने इस मामले में अभी तक केस दर्ज नहीं किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कोसीकलां में एक बार फिर एसबीआई बैंक में 15 लाख रुपए का गबन बैंक के ही दो कर्मचारियों द्वारा कर लिया गया। बैंक क्लोलिंग के समय जब बैंक की बैंलेंस सीट मिलाई गई तो लाखों की धनराशि कम पाई गई। जिससे बैंक अफसरों के पसीने छूट गए।

बैंक मैनेजर और अन्य अफसरों ने कई बार बही खाता और बैंक में पूरे दिन में होने वाले धनराशि के आदान प्रदान को खंगाला लेकिन 15 लाख रुपए की जानकारी नहीं हो सकी। अफसरों का शक बैंक के ही दो कर्मचारियों पर पर गया। उसने भी पूछताछ की लेकिन उन दोनों ने कर्मचारियों ने उस वक्त अनभिज्ञता जाहिर की। बैंक के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। इस घटना के बाद से ही वह दोनों आरोपी कर्मचारी बैंक नहीं आए। इससे शक और गहरा गया। घटना के तीन दिन हो जाने के बाद भी 15 लाख रुपए कहां गए, पता नहीं चल सका है।

आखिरकार बैंक शाखा प्रबंधक शिखा जिंदल ने बैंक के दो कर्मचारियों पर 15 लाख रुपए के गबन के आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध नामजद पुलिस को तहरीर दी है। गबन के दो आरोपी कर्मचारियों में से एक आरोपी बैंक का स्थाई कर्मचारी है। जबकि दूसरा संविदा पर कार्यरत है।

बताया जा रह है। कि इस बैंक शाखा में नवंबर माह में भी 6 लाख रुपए का गबन हुआ था। उस गबन का आरोपी भी वही शख्स है। जो शनिवार को हुए 15 लाख रुपए के गबन का आरोपी है। लेकिन वह मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा, बैंक स्तर पर ही सुलझा लिया गया।

कोसीकलां थाना प्रभारी प्रमोद पवांर ने बताया कि स्टेट बैंक शाखा में शनिवार को 15 लाख रुपए का गबन हो गया है। इस मामले में बैंक शाखा प्रबंधक शिखा जिंदल ने थाने में दो कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर दी है। जांच की जा रही है। जल्द ही इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने