राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 14 मार्च को मिर्जापुर आ सकते हैं। इसको लेकर मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, आईजी पीयूष श्रीवास्तव ने गुरुवार को आयुक्त कार्यालय के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों के निर्देश दिए। राष्ट्रपति के मां विंध्यवासिनी के दर्शन के साथ ही महुवारी स्थित देवरहा हंस बाबा के आश्रम में भी जाने को लेकर तैयारी की जा रही है।  
मंडलायुक्त ने अष्टभुजा हैलीपैड पर समस्त व्यवस्थाएं एवं सुरक्षा व्यवस्था सहित सेफ हाउस बैरिकेडिंग आदि की व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर एवं अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया। अष्टभुजा हैलीपैड से मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर एवं देवरहा बाबा आश्रम तक मार्ग सुव्यवस्थित करने के लिए निर्देश दिए।
इसी प्रकार गेस्ट हाउस से अष्टभुजा व कालीखोह तक मरम्मत के लिए कहा। बिजली तारों को ठीक करने के लिए कहा। मुख्य चिकित्साधिकारी को भी व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए। मंदिर दर्शन के लिए सभी व्यवस्थाएं नगर मजिस्ट्रेट द्वारा की जाएंगी तथा अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को कार्यक्रम स्थल एवं सभी मार्गों पर समुचित सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक से यातायात व्यवस्था तथा सुरक्षा के लिये व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा। यह भी कहा कि राष्ट्रपति के आगमन पर राज्यपाल यूपी एवं मुख्यमंत्री योगी भी आ सकते हैं। इसलिए व्यवस्थाएं पूर्ण कराई जाएं
उन्होंने यह भी कहा कि क्रू मेंबर एवं आने वाले सभी स्टॉफ के लिये भी पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। मंडलायुक्त ने कहा कि सभी व्यवस्थाएं अधिकारी अभी से लगकर समय रहते पूूर्ण करा लें। किसी भी स्थल पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह, अपर आयुक्त प्रशासन रमेश चंद्र, अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग कन्हैया झा, विद्युत मनोज कुमार यादव के अलावा सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने