*12 साल के बच्चे को साढ़े तीन घंटे बेरहमी से पीटा*


नानपारा (बहराइच)। नानपारा बाईपास स्थित बाइक की दुकान पर रिपेयरिंग का काम सीख रहे किशोर पर दुकानदार व उसके सहयोगी ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए साढ़े तीन घंटे तक पीटा। वह चीखता-चिल्लाता रहा। बार-बार बेगुनाह होने की बात कहकर जान की भीख मांगता रहा, लेकिन दबंग दुकानदार अपने साथी के साथ मिलकर उसे बेरहमी से पीटता रहा। पहले तो कोई भी मदद के लिए नहीं आया, लेकिन लगातार रोने व चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हुए तब किशोर को छोड़ा गया। गंभीर हालत में उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया, लेकिन वहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। पहले पुलिस ने मामले को दबाने के लिए एनसीआर दर्ज कर किनारा कर लिया, लेकिन बात बिगड़ने पर एएसपी के निर्देश पर कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
नानपारा कोतवाली क्षेत्र के केशवापुर गांव निवासी 12 वर्षीय शेर खान मोटरसाइकिल की इश्तियाक की दुकान पर काम कर रहा था। इसी बीच इश्तियाक ने अपना मोबाइल उसको दुकान में रखने के लिए दिया। कुछ देर बाद इश्तियाक ने देखा तो मोबाइल वहां से गायब था। दुकानदार को किशोर पर मोबाइल चोरी का शक हुआ तो उसकी पिटाई शुरू कर दी। यहीं नहीं दुकानदार ने अपने एक सहयोगी अमित को भी बुला लिया।


इसके बाद मासूम को 10 बजे से डेढ़ बजे तक पीटता रहा। पहले तो मदद के लिए कोई नहीं आया, लेकिन किशोर की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हुए तो किशोर दुकानदार के चंगुल से छूटा। घायल अवस्था में किशोर को नानपारा सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज, बहराइच रेफर कर दिया। उधर, पुलिस ने तहरीर पर सिर्फ एनसीआर दर्ज कर घटना को छिपाने में लगी रही। उधर, किशोर की गंभीर हालत को देखते हुए एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार ने नानपारा कोतवाल हर्षवर्धन सिंह को गंभीर मामलों में मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। एएसपी के निर्देश पर कोतवाल ने मारपीट समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने