*चुनावी रंजिश में दो पक्षों में चलीं लाठियां, 11 लोग घायल*


बहराइच। बहादुरपुर गांव में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चलें। दोनों पक्षों से 11 लोगों को चोटें आईं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। दो की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए आठ लोगों को जेल भेज दिया।
देहात कोतवाली क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी सईद व अख्तर खान के बीच चुनावी रंजिश को लेकर काफी दिनों से रंजिश चल रही थी। बृहस्पतिवार देर शाम दोनों परिवारों के बच्चों का खेलते समय विवाद हो गया। बच्चों का विवाद जब दोनों परिवार के सदस्यों को पता चला तो लाठी-डंडे लेकर आमने-समाने आ गए। दोनों पक्षों में जमकर लाठियां चली। आरोप है कि धारदार हथियार से भी हमला किया गया।


मारपीट में सईद की ओर से खुरशीद, आरिफ व अरशद को चोटें आई, जबकि अख्तर खान की ओर से शगीर अली, साहुन खां, सहाबुद़्दीन, शब्बीर व शमशाद को चोटें आईं। दोनों पक्षों की ओर से हो रहे विवाद की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पर देहात कोतवाल ओपी चौहान दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। देहात कोतवाल ओपी चौहान ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है। आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर गांव में गश्त बढ़ा दिया गया है।
देहात कोतवाली क्षेत्र के श्यामपुर नदौना गांव में पंचायत चुनाव को लेकर सीओ सिटी टीएन दूबे बैठक कर लोगों से शांति की अपील कर रहे थे, उधर बहादुरपुर गांव में चुनावी रंजिश को लेकर ही जमकर लाठियां चटकी। पुलिस ने गश्त कर लोगों को जागरूक करने का दावा कर रही है, लेकिन दावा हवाहवाई साबित हो रहा है।
आगामी चुनाव को देखते हुए गांव-गांव व थानों पर शांति समिति की बैठक की जा रही है। लोगों को चुनाव में सहयोग प्रदान करने की अपील की जा रही है। बावजूद इसके अगर कोई भी कानून के खिलाफ कार्य करेगा, तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।


बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने