टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने शुक्रवार को अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय मैच को बेहद यादगार बनाया। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबला में चहल ने जोस बटलर को आउट कर अपने नाम एक बेहद खास उपलब्धि हासिल कर ली। जी हां, चहल टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।
इस मामले में उन्होंने साथी खिलाड़ी व टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिए। चहल के नाम 46 टी-20 मैचों में 60 विकेट हो गए है, जबकि जसप्रीत बुमराह 50 मैचों में 59 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। वहीं, तीसरे व चौथे स्थान पर क्रमशः रविचंद्रन अश्विन (46 मैच, 52 विकेट) और भुवनेश्वर कुमार (44 मैच, 41 विकेट) हैं।
बता दें कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने लिए हैं। उनके नाम 84 मैचों में 107 विकेट दर्ज हैं। दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी हैं। उन्होंने 99 टी-20 मैचों में 98 विकेट लिए हैं। तीसरे स्थान पर बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं, जिन्होंने 72 मैचों में 88 विकेट चटकाए हैं।
वहीं, चहल ने इस मैच में चार ओवर्स में 44 रन देकर एक विकेट झटके। बता दें कि मैच में श्रेयस अय्यर के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और पहले टी-20 मैच में मेजबान टीम सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 27 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला आठ विकेट से अपने नाम कर लिया

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने