कानपुर में सर्वोदयनगर स्थित रीजेंसी अस्पताल में भर्ती उन्नाव कांड की पीड़िता किशोरी की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। अस्पताल के पीआरओ परमजीत अरोड़ा ने बताया कि सोमवार को किशोरी को खाने में फल और लिक्विड डाइट दी गई। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। अस्पताल के पीआईसीयू में बालरोग विशेषज्ञों की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है।

अस्पताल पहुंचे विधायक पंकज गुप्ता
किशोरी का हाल जानने के लिए सोमवार दोपहर उन्नाव सदर से भाजपा विधायक पंकज गुप्ता रीजेंसी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने किशोरी का हाल जानने के साथ ही परिजनों से मुलाकात कर हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। कहा कि सरकार पीड़ित परिजनों के साथ है।

असोहा में खेत में बेसुध मिली बुआ-भतीजी और चचेरी बहन का इलाज न करने वाले कालूखेड़ा स्थित नर्सिंगहोम संचालक पर स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। प्रभारी सीएमओ ने जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की है। टीम मंगलवार को नर्सिंगहोम पहुंचकर जांच करेगी।

उन्नाव कांड: घटना के बाद घर में 
आरोप सही मिले तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। असोहा थाना क्षेत्र में 17 फरवरी को शाम सात बजे बुआ-भतीजी व चचेरी बहन बेसुध हालत में मिली थी। पिता का आरोप है कि तीनों को कालूखेड़ा स्थित नर्सिंगहोम ले गए थे। वहां मौजूद डॉक्टर ने इलाज करने से मना कर दिया था।
उन्नाव केस: बच्चियों का शव देख 
इस पर सीएचसी ले जाया गया था। वहां दो को मृत व एक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। उसने 18 फरवरी को दर्ज कराई रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया था। प्रभारी सीएमओ डॉ. तन्मय कक्कड़ ने बताया कि आरोपों की जांच के लिए डॉक्टरों की तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। मंगलवार को टीम नर्सिंगहोम जाकर जांच करेगी। आरोप सही मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने