*संदिग्ध हालत में घर के अंदर लटकता मिला किशोरी का शव-संशोधित*


बलरामपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव में 15 वर्षीय किशोरी का शव घर के अंदर छत के कुंडे से लटकता हुआ मिला है। किशोरी की मां बेटी को घर के अंदर कर बाहर से ताला बंद कर दुकान गई थी।
मामले में पूर्व की घटना को देखते हुए अनहोनी की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों अथवा किसी अनहोनी के बारे में कुछ कहा जा सकता है।


उतरौला कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रविवार सुबह करीब 11 बजे 15 वर्षीय किशोरी का शव घर के अंदर कुंडे से लटकता हुआ मिला हैं। किशोरी की मां एक बाजार में जड़ीबूटी बेंचने का काम करती है।
परिवार एक किराए के मकान में रहता है। मृतका का भाई रोजगार के सिलसिले में बाहर रहता है। पिता की पहले मौत हो चुकी है। गत शुक्रवार को मृतका के बाबा का भी देहांत हो गया था। मृतका की मां का कहना है कि गत धनतेरस के दिन उसकी बेटी के साथ गांव के ही एक व्यक्ति ने दुष्कर्म किया था।
मामले में मुकदमा भी दर्ज किया गया था। घटना के बाद से वह अपनी बेटी को घर के अंदर कर मुख्य दरवाजे पर ताला बंद करके दुकान जाती थी। रविवार सुबह करीब 11 बजे मृतका का भाई बाहर से घर पहुंचा और गेट का मुख्य ताला खोला तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद है। छत के रास्ते वह अंदर पहुंचा तो देखा कि बहन का शव छत के कुंडे से फंदे पर लटक रहा है।

भाई ने बहन को फंदे से नीचे उतार कर एक निजी अस्पताल ले गया। वहां से मृतका को सीएचसी उतरौला रेफर कर दिया गया। परीक्षण के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उतरौला कोतवाल पंकज सिंह ने बताया कि शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतका की मां के बयान को ध्यान में रखकर मामले की छानबीन की जा रही है।
पूर्व में मृतका के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी को बरी कर दिया गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद मृतका ने खुद न्यायालय में 164 के बयान के तहत आरोपी को बेकसूर बताया था और यह भी कहा था कि मां ने उसे मार-पीटकर आरोपी के खिलाफ झूठा मुकदमा लिखवाया है।
इसी के आधार पर पुलिस ने मामले में फाइनल रिपोर्ट भी लगा दी थी। कोतवाल ने यह भी बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद किशोरी की मौत के कारणों का खुलासा हो जाएगा।


बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने