उतरौला(बलरामपुर)

विकासखंड गैड़ास बुजुर्ग के ग्राम पंचायत पिरैला माफी निवासी रामकरन, इरशाद, बंसराज, मकबूल, विद्याराम, कलई ,गैलई आदि ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर ग्राम सभा में बन रहे सार्वजनिक शौचालय व पंचायत भवन का निर्माण उचित स्थान पर कराए जाने की मांग की है।
आरोप है कि सार्वजनिक शौचालय पंचायत भवन के लिए हल्का लेखपाल एवं प्रभारी कानूनगो द्वारा बिना पैमाइश किए भूमि का चिन्हीकरण किया गया है। निर्माण के लिए जिस भूमि का चयन किया गया है वहां तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं है । चारों तरफ से काश्तकारों के खेत से घिरा हुआ है।
आबादी से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर होने के साथ जल प्लावित भूमि है। यह स्थान कई महीनों तक जलमग्न रहता है। ऐसे स्थान पर सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन निर्मित होने के बाद प्रयोग के लायक नहीं रहेगा। स्थानीय विकास खंड के कर्मचारी शासन की मंशा के विपरीत इस स्थान पर शौचालय व पंचायत भवन का निर्माण कराकर मद का दुरुपयोग कर गबन के फिराक में हैं। ग्राम पंचायत पिरैला माफी में सड़क से सटा हुआ नवीन परती का अधिकांश भूमि खाली पड़ा हुआ है। जिस पर सार्वजनिक शौचालय व पंचायत भवन का निर्माण होने से ग्राम वासियों के लिए उपयोगी साबित होगा।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने