अंबेडकरनगर टांडा-:- तहसील क्षेत्र टांडा के अंतर्गत ग्राम सभा फरीदपुर कुतुब में विगत कई वर्षों से कोटेदार द्वारा सरकारी राशन की कालाबाजारी एवं बंदरबांट सम्बन्धित अधिकारियों की मिली भगत से करता चला आ रहा है। इसके वावत ग्रामीणों द्वारा कई बार टोका टाकी और सम्बन्धित अधिकारियों को सूचित भी किया गया।
परन्तु उक्त ग्राम सभा के कोटेदार पर मेहरबान सप्लाई स्पेक्टर हमेशा बचाते ही आये है।
लेकिन दिनांक 31/1/2021को एक ट्राली सरकारी चावल से भरी अकबरपुर कोतवाली में पकड़ी गई जिसको आज भी सप्लाई स्पेक्टर द्वारा बचाने का प्रयास जारी हैं। जहां प्रदेश सरकार गरीबों को मुफ्त में राशन मुहैया कराने का फरमान जारी किया है वहीं पर सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा प्रदेश सरकार की छवि को अपने अपने माध्यम से धूमिल करने से बाज नहीं आ रहे हैं। औरगरीबों के हक पर डाका डालने वाला फरीदपुर का पथभ्रष्ट कोटेदार तुलसीराम अपने घूसखोर आकाओं,टांडा सप्लाई स्पेक्टर के बल पर सरकारी राशन की दुकान चला रहे हैं।
रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद भी आज टांडा सप्लाई स्पेक्टर कोतवाली अकबरपुर में बीच बचाव की जुगत लगाते देखे गए। इससे साफ जाहिर है कि बड़े अधिकारियों के दम पर ही कोटेदार दबंगई,घटतौली, आदि करते हैं। कोटेदारों को बचाने में सप्लाई स्पेक्टर की अहम भूमिका रहती है। इनके ऊपर कोई अधिकारी कर्मचारी एक्शन क्यों नहीं लेता इसका मतलब यही है की ऊपर ऊपर वालों का हिस्सा भी बनता है। इस प्रकार सरकारी राशन को पकड़वाने में अहम भूमिका निभाने वाले हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष हनुमत सिंह और रामहित वर्मा रहे। फरीदपुर कुतुब का कोटेदार बरसों से गरीबों के हक पर डाका डाल रहा था।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने