गिरजा शंकर गुप्ता
अंबेडकरनगर 12 फरवरी 2021। सर्वर की खराबी के चलते लगातार दूसरे दिन नव नियुक्त महिला शिक्षकों को मायूस होकर लौटना पड़ा। सर्वर में दिक्कत के चलते नव नियुक्त शिक्षकों के विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। विकास भवन में चल रही इस प्रक्रिया के लिए सुबह ही शिक्षिकाएं पहुंच गई थीं। शाम तक प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद में कर्मचारी व शिक्षिकाएं मौजूद रहीं, लेकिन शासन स्तर से चल रही गड़बड़ी दूर नहीं हो सकी। इसके चलते गुरुवार को एक बार फिर उन्हें मायूस होकर घर लौटना पड़ा।
बीते दिनों शासन की ओर से 69 हजार परिषदीय शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की गई थी। इसके तहत जिले में कुल 313 महिला व पुरुष शिक्षकों की तैनाती हुई थी। बीते दिनों संबंधित शिक्षकों को नियुक्तिपत्र भी सौंप दिया गया था। परंतु संबंधित शिक्षकों को अब तक विद्यालय आवंटन नहीं किया गया था। इन दिनों शासन स्तर से विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया चल रही है। सीडीओ घनश्याम मीणा की अध्यक्षता में प्रक्रिया को सकुशल निपटाने के लिए बुधवार को कुल 191 महिला शिक्षिकाओं को विकास भवन में बुलाया गया था। सर्वर की खराबी के चलते यह प्रक्रिया नहीं हो सकी थी और शिक्षिकाओं को मायूस होकर घर लौटना पड़ा। गुरुवार को फिर उन्हें प्रक्रिया में शामिल होने के लिए बुलाया गया। सुबह करीब 9 बजे से ही शिक्षिकाएं विकास भवन पहुंचनी शुरू हो गईं। परंतु सर्वर की खराबी के चलते विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पायी। पूरे दिन आवंटन प्रक्रिया में लगे कर्मचारी व शिक्षिकाएं इंतजार करती रहीं।
लगातार दूसरे दिन भी मायूसी हाथ लगने से शिक्षिकाओं ने नाराजगी जताई।। शिक्षिकाएं व उनके साथ आए परिवारीजनों ने कहा कि शासन प्रशासन को गंभीरता दिखाने की जरूरत है। उधर, बीएसए अतुल कुमार सिंह का कहना है कि स्थानीय स्तर पर सभी तैयारियां पूरी हैं। सर्वर में दिक्कत आने के चलते प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रही है। शिक्षिकाओं के हितों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने