अम्बेडकर नगर ÷ महाराजा सुहेल देव का सम्मान और राजभर समाज का मान भारतीय जनता पार्टी में ही सुरक्षित है। आज़ादी से लेकर आज तक राजभर समाज के महापुरुषों के सम्मान के लिए किसी भी पार्टी की सरकार ने कुछ भी नहीं किया है।प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी के महाराजा सुहेल देव जी के प्रेम और सम्मान के कारण चित्तौर बहराइच में राजभर समाज के सम्माननीय राजवीर महाराजा सुहेल देव जी के संग्रहालय की आधार शिला मख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी की उपस्थिति में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा बर्चुल रूप से रखा जायेगा।
        उपरोक्त विचार उत्तर प्रदेश शासन के दिव्यांग कल्याण और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर ने भाजपा जिला कार्यालय अटल भवन में राजभर समाज के लोगों की बैठक को संबोधित करते हुए व्यक्त किया।
         उन्होंने कहा कि एक हजार वर्ष पूर्व राजवीर महाराजा सुहेल देव ने धरती,धर्म,देश और माताओं बहनों की रक्षा करने के लिए सैय्यद सलार गाजी के पांच लाख सेनाओं को लड़ाई में मर डाला था।अंत में गाजी का भी सिर कलम कर देश और समाज की रक्षा किया था।आजादी से लेकर आज तक ऐसे राजवीर महाराजा सुहेल देव जी के मान और सम्मान के लिए बहुजन समाज पार्टी, समाज वादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने कुछ भी नहीं किया था।16 फरवरी को बसन्त पंचमी के दिन बहराईच में राजभर समाज की स्मिता के प्रतीक सुहेल देव जी के संग्रहालय की स्थापना की आधार शिला प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी के उपस्थिति में रख कर राजभर समाज को गौरवान्वित करने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि गाजी पुर में प्रधान मंत्री जी द्वारा सुहेल देव जी के नाम से डाक टिकट जारी कर समाज को बहुत बड़ा सम्मान पहले ही दिया  जा चुका है।श्री राजभर ने कहा कि अयोध्या धाम में प्रभु श्री राम चन्द्र जी के जन्म भूमि पर भव्य मन्दिर निर्माण हेतु किए जाने वाले शिला न्यास कार्यक्रम में सुहेल देव महराज का नाम अपने संबोधन में लेकर समाज को सम्मान दे कर हम सबको उपकृत किया है।राजभर समाज को भाजपा द्वारा निरन्तर दिए जा रहे सम्मान से पार्टी का ऋणी है।उन्होंने बीएसपी और समाजवादी पार्टी के मुखिया मायावती और अखिलेश यादव को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनके दिल में राजभर समाज के प्रति थोड़ा भी सम्मान हो तो 16 फरवरी को कार्यक्रम में शामिल होकर महाराजा सुहेल देव जी को माल्यार्पण कर नमन करें।
   मंत्री श्री राजभर ने बसपा और सपा पर आरोप लगाया कि इन दोनों दलों ने केवल राजभर समाज का उपयोग किया है समाज के लिए कुछ नहीं किया है।उन्होंने राजभर समाज के लोगों का आवाहन किया कि 16 फरवरी को बसन्त पंचमी के दिन महराज सुहेल देव जी के जयंती के अवसर पर बहराइच में संग्रहालय के आधारशिला रखे जाने के कार्यक्रम में शामिल होकर समाज का मान बढ़ाने वाले प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी को संबल प्रदान करें।
    कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर का शिव बाबा मे भाजपा जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा के नेतृत्व में भाजपा जिला उपाध्यक्ष विमलेन्द्र प्रताप सिंह मोनू,रफत एजाज़,महामंत्री बाबा राम शब्द यादव,जिला मीडिया प्रभारी बाल्मीकि उपाध्याय, जिला मंत्री शिव पूजन राजभर, हरि दर्शनराजभर,रामकिशोर राजभर,रघुनंदन राजभर,प्रधान जगदीश राजभर,राजेंद्र राजभर,केशरी नन्दन,कमलेश मौर्य,कार्यालय व्यवस्थापक अतुल वर्मा,संदीप श्रीवास्तव ने स्वागत किया।
       कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने भाजपा जिला कार्यालय अटल भवन में भाजपा जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा और मीडिया प्रभारी बाल्मीकि उपाध्याय के संयोजन में मीडिया के साथ पत्रकार वार्ता किया। भाजपा जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा ने मंत्री का स्वागत किया और संचालन जिला महामंत्री बाबा राम शब्द यादव ने किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने