*हाईटेंशन लाइन से टकराया पाइप, तीन मजदूरों की मौत*


सादुल्लाहनगर (बलरामपुर)। फिरोजपुर गांव स्थित एक खेत में बोरिंग करते समय पाइप हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। करंट की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में दो सगे भाई थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
फिरोजपुर गांव निवासी नफीस के खेत में गुरुवार को बोरिंग की जा रही थी। इसमें गांव के ही मजदूर कांशीराम (35), खुशीराम (28) तथा राम सुंदर (32) काम कर रहे थे। सुबह करीब 11.30 बजे बोरिंग में इस्तेमाल हो रहा लोहे का पाइप निकालते समय बगल से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के विद्युत तार से टकरा गया। इस दौरान तीनों मजदूरों ने पाइप पकड़ रखा था।


करंट की चपेट में आने से तीनों गंभीर रूप से झुलस गए, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इनमें कांशीराम व खुशीराम सगे भाई थे। हादसे से आसपास मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ उतरौला राधारमण सिंह तथा प्रभारी निरीक्षक सादुल्लाहनगर आरडी मौर्य ने घटना का जायजा लिया। सीओ ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
छिना पिता का साया, कैसे होगी गुजर-बसर
सादुल्लाहनगर (बलरामपुर)। फिरोजपुर गांव में गुरुवार को हुए हादसे से तीन परिवारों के सामने अब जीवन यापन का भी संकट खड़ा हो गया है। तीनों मजदूरों की मौत से जहां मासूम बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है। वहीं उनके घरों में नौकरी करने वाला भी कोई नहीं बचा है। घटना की जानकारी से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।
फिरोजपुर गांव में गुरुवार को करंट से तीन मजदूरों की मौत के बाद उनके परिवारीजनों की हालत देख हर किसी की आंखें नम हो जा रही हैं। मृतक कांशीराम अपने पीछे पत्नी शांति, बेटे सूरज (7), नीरज (5) तथा बेटी संध्या (3) को छोड़ गया है। हादसे के बाद से परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मां दहाड़े मारकर रो रही है तो बच्चे कभी पिता के शव तो कभी मौके पर जुटी भीड़ को टकटकी लगाकर देख रहे हैं। पूरा परिवार कांशीराम की कमाई पर ही निर्भर था। बच्चों ने अभी स्कूल जाना शुरू ही किया है। अब परिवार कैसे चलेगा इसका जवाब किसी के पास नहीं है।


बलरामपुर से आनंद मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने