पंजीकृत फ्रंट लाइन वर्कर भी प्रदेश में चल रहे किसी भी सत्र पर करा सकेंगे टीकाकरण
लखनऊ, दिनांक 24 फरवरी, 2021
कोविड-19 से प्रतिरक्षण के लिए प्रदेश में टीकाकरण का कार्य तेजी से जारी है। इसके लिए प्रथम चरण में सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स और दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर्स के टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कल बृहस्पतिवार 25 फरवरी, 2021 को छूटे हुए सभी पंजीकृत हेल्थ वर्कर अपने जनपद में टीकाकरण के सत्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकेंगे उन्होंने बताया पंजीकृत वर्कर्स जो किन्ही कारणों से छूट गए है, उनको टीकाकरण कराने का ये अंतिम अवसर है।  
अपर मुख्य सचिव अमित मोेहन ने बताया कि छूटे हुए पंजीकृत फ्रंट लाइन वर्कर्स को भी कल चल रहे टीकाकरण सत्रो पर जाकर टीकाकरण करा लेने की सुविधा दी गयी है। उन्होंने बताया कि पंजीकृत फ्रंट लाइन वर्कर अपना मोबाइल नं0 और आई.डी. साथ ले जाकर प्रदेश में कहीं भी चल रहे टीकाकरा सत्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकेंगे।
ज्ञात हो कि कोरोना के खिलाफ प्रदेश स्तर पर जनता में हर्ड इम्यूनिटी के डेवलेपमेंट के लिए 75 प्रतिशत जनता में टीकाकरण कराए जाने का लक्ष्य रखा गया है। स्वास्थय विभाग पूरी तत्परता के साथ इस लक्ष्य के सापेक्ष योजनाबद्ध तरीके से टीकारण का कार्य कर रहा है। प्रदेश में कोरोना के विरूद्ध किए गए कार्यों और कोरोना के प्रसार को रोकने के प्रयासों को न केवल राष्ट्रीय स्तर पर अपितु विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा भी सराहा गया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने