उतरौला(बलरामपुर)
नगर के दुकानदार जिलाधिकारी के साप्ताहिक बंदी के आदेश को हवा में उड़ाए हैं। बंदी के दिन भी नगर की दुकानें खुली रहती हैं। सातों दिन काम के एवज में दुकानदार कर्मचारियों को अलग से पारिश्रमिक नहीं देते हैं।
उतरौला नगर में सोमवार को साप्ताहिक बंदी का दिन तय है। इस दिन क्लीनिक, मेडिकल स्टोर, खाने-पीने का सामान बेचने वाली दुकानों के अलावा अन्य दुकानों को बंद रखने का आदेश है। 
बंदी के दिन भी दुकानदार अपनी दुकानें खोले रहते हैं। इससे प्रतिष्ठान पर काम करने वाले कर्मचारियों को सप्ताह के सातों दिन काम करना पड़ता है। प्रतिष्ठान कर्मचारीयों ने बताया कि दुकान मालिक सोमवार को बंदी के दिन भी छुट्टी नहीं देेते हैं। इस दिन अतिरिक्त पारिश्रमिक भी नहीं मिलता है। छुट्टी लेने पर पैसे काट लिए जाते हैं।
स्थानीय प्रशासन की अनदेखी व सुस्त रवैया के कारण निर्धारित सोमवार बंदी के दिन उतरौला नगर के मुख्य बाजार, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, भीमराव अंबेडकर चौराहा, बरदही बाजार, गोंडा मोड़ साहित्य रेहरा बाजार, सादुल्लाह नगर में लगभग सभी दुकाने खुली रहती हैं।
साप्ताहिक बंदी को पूर्णतया सुनिश्चित कराए जाने के लिए सोमवार को उतरौला विकास मंच के अध्यक्ष आदिल हुसैन ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी उतरौला एके गौड़ को सौंपा।
असगर अली
 उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने