आगरा ||  अछनेरा थाना क्षेत्र के गांव जखा में पंचों के तुगलकी फरमान ने  मानवाधिकार की धज्जियां उड़ा दी। प्रेमी- प्रेमिका को जूते की माला पहनाई गई। मुंह काला करके सिर पर जूते मारे गए। गांव में जुलूस निकाला गया। आरोपियों ने वीडियो भी बनाया। वीडियो में प्रधान भी दिख रहा है। वायरल वीडियो शुक्रवार शाम को पुलिस को मिला। पुलिस ने फरमान सुनाने वाले पंचो तथा अन्य पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
 गांव महुअर के मजरा गांव जखा में एक विवाहिता महिला के गांव के एक युवक से प्रेम संबंध हो गए। बात खुलने पर महिला के घर में कलेश हुआ। महिला का पति उसे लेकर शहर में ताजगंज के तोरा चौकी क्षेत्र में रहने लगा। महीने भर पहले महिला गायब हो गई। युवक भी गायब हो गया। घरवालों को यकीन हो गया कि दोनों भाग गए हैं। दोनों एक बिरादरी से है । इस बात पर गांव के कुछ लोगों ने विरोध किया। इस बात पर गांव में पंचायत बैठी। गांव में पंचायतों ने तुगलकी फरमान देते हुए दोनों को जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में प्रेमिका को सरे बाज़ार जूतों चप्पलों से पीटते हुए जुलूस निकाला
 इस घटना के बाद चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। एसएसपी आगरा ने साफ कर दिया है कि घटना में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने