उतरौला(बलरामपुर)
शुक्रवार को निरीक्षण भवन उतरौला में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पॉलिटिकल गॉडफादर फिशर मैन डॉक्टर संजय निषाद ने कहा कि सदस्यता अभियान में प्रदेश में उमड़ा जनसैलाब मछुआ समुदाय के आने वाली पीढ़ियों का भविष्य निर्धारित करेगा।
भाजपा समर्थित सरकार से निषाद पार्टी ने संविधान में सूचीबद्ध मझवार, गोंड़, तुरैना, खरवार, बेलदार, खरोट, कोली का अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र यथाशीघ्र जारी करने, राष्ट्रपति के आदेश अनुसार मछुआरों को अनुसूचित जातियों की जनगणना में गिना जाने, रेणुका आयोग की रिपोर्ट के अनुसार विमुक्ति जनजाति की सभी सुविधाएं दिए जाने, ताल, घाट, नदी पूर्व की भांति निषाद वंशीय मछुआ समुदाय को दिए जाने, नदियों के किनारे खाली पड़ी भूमि के नीचे मोरंग, बालू को भी मछुआ समुदाय को आरक्षित करने, मत्स्य मंत्रालय के सभी योजनाओं का लाभ परंपरागत गरीब मछुआरों को देने, आधुनिक शिक्षण प्रशिक्षण हेतु गांव के गरीब मछुआरों को प्रोत्साहन राशि देने, निजी एवं सरकारी विद्यालयों में मछुआ समुदाय के बच्चों का सीट आरक्षित करने सहित कई अन्य मांगे प्रेस वार्ता के दौरान की गई। 
साथ ही उन्होंने कहा कि
आबादी के अनुरूप अट्ठारह प्रतिशत आरक्षण  सुनिश्चित करने के लिए एक करोड़ सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन प्रधानमंत्री को दिया जाएगा। 
पार्टी द्वारा प्रदेश भर में सदस्यता एवं हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। सदस्यता अभियान की सफलता को देखते हुए लग रहा है कि वह दिन दूर नहीं जब निषाद पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में इतिहास रचेगी।
अपने समाज के लोगों से शिक्षित होकर समाज की मुख्यधारा से जुड़ने का अपील किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार तो भाजपा की है लेकिन सपा और बसपा के लोग चला रहे हैं।
आजमगढ़ में स्थापित निषाद राज की मूर्ति को थाने में बंद करने का कुकृत करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की गई। कार्यकर्ताओं को बूथ जीतो चुनाव जीतो, बूथ पर कब्जा करो विधानसभा पर कब्जा करो, का निषाद समाज को मंत्र दिया। 
डॉक्टर संजय कुमार ने कहा की देश में गरीबी तब तक खत्म नहीं होगी जब तक वोटर पॉलिटिकल पार्टनर बनकर बजट का हिस्सेदार नहीं होगा। 
भाजपा ने आरक्षण देने का वादा किया था। अगर आरक्षण नहीं देती है तो पूरे प्रदेश में निषाद पार्टी चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने