उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के एक हनुमान मंदिर में सुंदरकांड के पाठ के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसे देख लोग हैरान रह गए। हुआ यूं कि पाठ के दौरान अचानक एक बंदर मंदिर में घुस आया। लोग घबराड़कर इधर-उधर देखने लगे लेकिन बंदर ने कोई गड़बड़ करने की बजाए सलीके से बैठकर रामायण को कुछ यूं देखना शुरू कर दिया जैसे कि पढ़ रहा हो। अब यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। यह वाकया प्रतापगढ़ की कुंडा कोतवाली क्षेत्र के सुभाषनगर स्थित हनुमान मंदिर का बताया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि पिछले मंगलवार मंदिर में सुंदरकांड का पाठ रखा गया था। शाम को श्रद्धालुजन पाठ कर रहे थे कि सात बजे के करीब अचानक एक बंदर वहां आ गया। उसने हनुमानजी की प्रतिमा के सामने रखी रामायण उठाई और वहीं बैठकर पन्‍ने पलटने लगा। लोगों के अनुसार करीब 15 मिनट तक वह रामायण को यूं देखता रहा जैसे पढ़ रहा हो। कुछ लोगों ने इस पूरे वाकये का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। मंदिर में बंदर के रामायण पढ़ने की सूचना पर वहां देखते ही देखते गांववालों की भीड़ जुट गई। कुछ लोगों ने इसे हनुमानजी के स्‍वरूप का दर्शन बताते हुए पूजा-अर्चना भी की। 

करीब 20 मिनट तक वहां रुकने के बाद बंदर चला गया। अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा उसका वीडियो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई इस वाकये से हैरान है। बहुत से लोग इसे चमत्‍कार मान रहे हैं। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने