गिरजा शंकर गुप्ता
अंबेडकरनगर। 11फरवरी 2021। जिले के 9 केंद्रों के 13 बूथ पर आज गुरुवार को 1625 पुलिस कर्मियों व स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना से जंग जीतने के लिए टीका लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन बेहतर ढंग से हो, इसके लिए कुल 65 स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया है। शासन से जिले को 181 वायल वैक्सीन परिवार कल्याण विभाग लखनऊ से उपलब्ध हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सभी अस्पतालों में जरूरी रिहर्सल कर लिया गया है। गुरुवार को बेहतर ढंग से टीकाकरण अभियान संपन्न कराया जाएगा। ।
कोरोना संकट के दौरान जान जोखिम में डालकर नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने वाले पुलिस कर्मियों को 11 फरवरी को चलने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान टीका लगेगा। बताते चलें कि कोरोना से जंग जीतने के लिए शासन के निर्देश पर जिले में लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। 16 जनवरी से प्रारंभ हुआ अभियान अलग अलग चरणों से होता हुआ अब 11 फरवरी तक पहुंच गया है। बीते 6 फरवरी को चले अभियान में फ्रंटलाइन अधिकारियों व कर्मचारियों को टीका लगाया गया था। अब इसी कड़ी में 11 फरवरी को चलने वाले अभियान में पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया है। सीएमओ कार्यालय के अनुसार 1625 पुलिस कर्मियों व स्वास्थ्य कर्मियों को महाअभियान के दौरान टीका लगाया जाएगा।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. हेमंत कुमार ने बताया कि 11 फरवरी गुरुवार को 9 केंद्र के 13 बूथों पर वैक्सीनेशन का कार्य चलेगा। इसमें संयुक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरानपुर अकबरपुर के 2 बूथ, जिला अस्पताल के 2 बूथ, सीएचसी कटेहरी के 1, सीएचसी भीटी के 2, सीएचसी टांडा के 2, सीएचसी बसखारी के 1, पीएचसी रामनगर के 1, सीएचसी भियांव के 1, सीएचसी जलालपुर के 1 बूथ शामिल है। बताया कि प्रत्येक बूथ पर 5-5 स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया है। उधर गुरुवार को चलने वाले महाअभियान को सफल बनाने के लिए एक दिन पहले जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने जिम्मेदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। प्रत्येक बूथ पर सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं। यह जिम्मेदारीभरा काम है। अत्यंत सावधानी व सतर्कता के साथ इसे पूर्ववत संपन्न कराया जाए।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. हेमंत ने बताया कि गुरुवार को जिन पुलिस कर्मियों व स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगना है, उन्हें एक दिन पहले बुधवार को ही संदेश द्वारा अवगत करा दिया गया है। कहा कि मंगलवार देर शाम कोरोना योद्धाओं की सूची शासन से प्राप्त होने के बाद से ही चिंहित कर्मचारियों को मैसेज भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। संदेश भेजने के साथ ही फोन द्वारा भी उन्हें जानकारी दी गई। बताया कि वैक्सीनेशन का कार्य सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा।
11 फरवरी को चलने वाले वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए एक दिन पहले बुधवार को ही सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गईं। इस संबंध में अभियान में लगे कर्मचारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। बताया कि शुक्रवार 12 फरवरी को भी महाअभियान चलेगा। इस दिन 4 केंद्र के 7 बूथों पर चलने वाले अभियान में 875 कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया जाएगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने