(बलरामपुर)
किसान संगठन के आवाह्न पर शनिवार को भारतीय किसान क्रान्ति यूनियन जिला अध्यक्ष मोहम्मद खलील शाह के नेतृत्व में श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहे पर किसानों ने प्रर्दशन कर राष्ट्रपति को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी उतरौला अरुण कुमार गौड़ को सौंपा।
         दिए गए मांग पत्र में गेहूं धान समेत समस्त फसलें जिनका समर्थन मूल्य भारत सरकार द्वारा घोषित किया जाता है उसे न्यूनतम मूल्य गारंटी अधिनियम बनाने अथवा किसानों को अपने उत्पादों का मूल्य स्वंय निर्धारित करने का अधिकार दिए जाने,फल सब्जी तथा अन्य शेष उत्पाद को भी न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी अधिनियम में सम्मिलित किया जाने। 
  जिलाअध्यक्ष खलील शाह ने कहा कि       त्रिस्तरीय कृषि बिल पूर्णतः किसान हित में नहीं है यह बिल उद्योग पतियों के हित में है किसानों को केवल गुमराह किया जा रहा है।लाल किले पर हुए घटना की निन्दा करते हैं और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए फर्जी तरीके से किसानों के ऊपर दर्ज मुकदमे को वापस लिए जाने की मांग की गई है ।
इस मौके पर जिला महासचिव बच्छराज वर्मा, बड़े लाल पाण्डेय,सत्यराम यादव, राधेश्याम पाण्डेय,राम उजागर वर्मा, अंकुश पाण्डेय,लक्ष्मन, श्रीचंद, राघवराम,भीम सेन,राम सजन यादव, मोहब्बत अली,बेचने यादव आदि मौजूद रहे।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने