*नर्सिंग छात्रा से झांसा देकर किया विवाह, गर्भवती होने पर घर से निकाला*


गोंडा। शहर एक नर्सिंग कॉलेज की दलित छात्रा को झांसा देकर पहले विवाह कर लिया। अब युवती गर्भवती हो गई तो उसे घर से निकाल दिया। छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने विकास कुमार पांडेय के खिलाफ मारपीट, धमकी व प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज की है।
जौनपुर जनपद की रहने वाली एक दलित युवती गोंडा के एक नर्सिंग कॉलेज की छात्रा है। युवती ने महिला थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि कोतवाली नगर क्षेत्र के तेंदुवा भगत गांव का रहने वाला विकास कुमार पांडेय भी उसके साथ नर्सिंग का छात्र है।


एक ही कॉलेज में होने के कारण उसकी विकास से पहले दोस्ती हुई और फिर दोनो ने एक दूसरे के साथ जिंदगी बिताने का फैसला लिया। इसके बाद मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद कोर्ट मैरिज भी किया। दोनों पति-पत्नी का धर्म निभाते हुए गोंडा के आसरा आवास में साथ-साथ रहने लगे।
छात्रा का आरोप है कि पहले सब कुछ ठीकठाक रहा। मगर जब वह गर्भवती हो गई तो विकास के परिवार वालों ने विकास की दूसरी जगह शादी तय करना शुरू कर दिया। जब उसे इसकी जानकारी हुई तो वह विकास के घर तेंदुआ भगत गई। वहां विकास के घर वालों ने जातिगत आधार पर उसे बहू मामने से इनकार करते हुए घर से निकाल दिया।
छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने विकास कुमार पांडेय के खिलाफ मारपीट, धमकी व प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज की है। महिला थानाध्यक्ष पूनम यादव ने बताया कि मामले में छात्रा की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। दर्ज मुकदमें में एससीएसटी एक्ट की धारा की बढ़ोत्तरी के लिए अभियोजन अधिकारी की राय मांगी गई है।


गोंडा से अरविंद पांडे की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने