अंबेडकरनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ने वाले संभावित व पूर्व प्रत्याशियों के रिकॉर्डों को पुलिस खंगाल रही है। 304 संवेदनशील, 217 अतिसंवेदनशील तथा 57 अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों के संभावित प्रत्याशियों के पारिवारिक व आपराधिक पृष्ठभूमि सहित उनका पूरा इतिहास पता किया जा रहा है। इस रिकॉर्ड के आधार पर उनके ग्रेड का निर्धारण किया जाएगा, ताकि जरूरत पड़ने पर उनके बारे में तत्काल पूरी जानकारी मिल सके। पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को इस बावत निर्देश दिए हैं।

गुरुवार को एसपी ने दो घंटे तक चुनाव सेल के साथ बैठक कर विशेष निर्देश भी दिए। चुनाव सेल प्रभारी राजेंद्र कुमार शर्मा एवं चुनाव सेल टीम थानों से प्रतिदिन रिपोर्ट मंगवाने के निर्देश भी दिए। एसपी ने कहा कि पुलिस अपने क्षेत्र में चुनाव लड़ने वाले या लड़ चुके लोगों का रिकॉर्ड रखे। इस पर प्रतिदिन थानों से रिपोर्ट मंगाई जाएगी। उसके रिश्ते किन-किन लोगों से हैं, व्यवसाय, शिक्षा व व्यवहार कैसा है, इसके लिए तीन कैटेगरी बनाने को कहा गया। स्वच्छ छवि वालों को एक नंबर पर उसके नीचे वाले को दूसरे नंबर पर तथा आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को तीसरे नंबर पर रखने को कहा। थानों से आने वाली रिपोर्ट को

सभी थानाध्यक्षों को चुनाव लड़ने वाले संभावित प्रत्याशियों की कुंडली खंगालने के निर्देश दिए गए हैं। थानों को इसे विशेष रजिस्टर में दर्ज करने को कहा गया है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर तत्काल ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा सके। चुनाव के दौरान कोई भी सतर्कता अधूरी न रहे, इस पर कार्य किया जा रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने