सीएम और सीएस माॅनिट के प्रकरण समय सीमा में प्रस्तुत करना सुनिष्चित करें -कलेक्टर श्री सिंह
लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न
   धार एक फरवरी 2021/ जिले के पोषण पुर्नवास केंद्र के लिए प्लान तैयार किया जाए जिससे कि बेड आक्यूपेंसी शत प्रतिशत रहे। स्वास्थ्य विभाग जिले के सभी आरोग्य केंद्र को चालू करे साथ ही ड्यटी लगाकर तैनात किए गए स्टाफ के आॅडर से भी अवगत कराए। सीएम और सीएस माॅनिट के प्रकरण समय सीमा में प्रस्तुत करना सुनिष्चित किया जाए। प्रधानमंत्री मृात वंदना योजना में प्राथमिकता से कार्य किए जाए। इसके लिए इसमें सुपरवाईजर लेवल तक डाटा तैयार इसकी डेली रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उच्च न्यायालय के प्रकरणों की लगातार माॅनीटरिंग की जाए। विभाग प्रमुख इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता से जिम्मेदारी के साथ यह कार्य करे। यह निर्देष कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।
    उन्होने कहा कि रोजगार मेलो के लिए प्रोग्राम तैयार किया जाए। जिन क्षेत्र में रोजगार मेले नहीं हुए है उनके लिए तारीख तय करे। मेले के आयोजन का कार्य लगातार चलता रहे। बैठक में उन्होने शहरी एवं ग्रामीण पथ विक्रताओं की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि इसके लिए प्रकरणों को बैंक तक ले जाए साथ ही सभी सीएमओं यह सुनिष्चित करे कि इस कार्य के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए। गेहू उपार्जन के लिए सभी 109 केंद्रो से रजिस्टेषन की जानकारी एकत्र कर गत वर्ष के पंजीयन से तुलनात्मक पंजीयन की समीक्षा करे। संबंधित अधिकारी आगामी  तीन दिवस में मंडियों का निरीक्षण कर भंडारण के लिए आवष्यक व्यवस्था करना सुनिष्चित करें।
    बैठक में पीएमओं पीजी, मानव अधिकार आयोग, 300 दिवस से अधिक लंबित षिकायते, मिलावट से मुक्ति, जल जीवन मिषन पर विस्तार से चर्चा कर आवष्यक निर्देष दिए गए।  बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संतोष वर्मा, एडीएम एस एस सोलंकी सहित जिला अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने