बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली बार्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों को रोकने के लिए कंटीले तारों और कीलों से बैरिकेडिंग को अनुचित बताया है। उन्होंने कहा है कि इनकी बजाए यदि आतंकियों को रोकने के लिए ऐसी कार्रवाई देश की सीमाओं पर हो तो यह बेहतर होगा। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि किसानों की मांग पूरी करके स्थिति सामान्य करे।
बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 'तीनों कृषि कानूनों की वापसी की वाजिब मांग पूरी करनी चाहिए। कहा कि आंदोलित किसानों के प्रति सरकारी रवैये के कारण संसद के बजट सत्र में भी जरूरी कामकाज और जनहित के मुद्दे पहले दिन से ही काफी प्रभावित हो रहे हैं। केंद्र किसानों की मांग पूरी करके स्थिति सामान्य करे।'
बता दें कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली में उपद्रव से सबक लेते हुए पुलिस प्रदर्शनकारी किसानों को रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं। टीकरी व सिंघु समेत दूसरे राज्यों को जोड़ने वाले दिल्ली के बॉर्डर पर कहीं चौड़े गड्ढे खोदे गए हैं तो कहीं सड़क पर नुकीली कीलें और कटीले तार लगाए गए हैं। जगह-जगह सीमेंट के बैरिकेड भी लगाए गए हैं। पुलिस की पूरी कोशिश है कि दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे प्रदर्शनकारी किसी भी हाल में दिल्ली में नहीं घुस सकें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने