*विवाहिता की हत्या, शव फंदे से लटकाया*


बेलसर/उमरी बेगमगंज (गोंडा)। बक्सैला गांव में दहेज में एक लाख रुपये न मिलने पर ससुुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर फंदे से लटका दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा है। मामले में विवाहिता के पिता ने थाना उमरी बेगमगंज में पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
थाना परसपुर क्षेत्र के अभईपुर गांव के मजरे पूरे मेहरबान निवासी रामयश ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि उसने अपनी बेटी रेनू की शादी 2018 में थाना उमरी बेगमगंज क्षेत्र के बक्सैला गांव में सहदेव के बेटे अनिल कुमार के साथ की थी। शादी के बाद ससुराल वाले दहेज में एक लाख रुपये की मांग करने लगे।


रामयश ने बताया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वाले उसकी बेटी को प्रताड़ित करने लगे। 26 जनवरी को उसकी बेटी ने एक लड़की को जन्म दिया। इसके बाद भी ससुराल वाले रेनू को प्रताड़ित करते रहे। वहीं गुरुवार को ससुराल वालों ने रेनू को मारकर फंदे से लटका दिया।
रामयश ने थाने में रेनू के पति अनिल कुमार, ससुर सहदेव व सास राजकुमारी के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष उमरी बेगमगंज रतन कुमार पांडेय ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।


गोंडा से अरविंद पांडे की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने