बहराइच। बहराइच जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत सिसई हैदर गांव स्थिति गोलवा घाट पुल के पास एक अज्ञात युवती की लाश बीते 08 फरवरी को मिली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद मामले में पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया था और शिनाख्त के लिये युद्ध स्तर पर प्रयास किये थे। वायरल फोटो और वीडियो से 14 दिन बाद युवती की शिनाख्त गोण्डा जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी के तौर पर हुई। इस उलझी हुई हत्याकाण्ड की गुत्थी के खुलासे का जिम्मा वरिष्ठ एसपी ने देहात कोतवाल की अगुवाई में गठित पुलिस टीम को सौंपा। पुलिस ने शव मिलने के 17 दिन बाद हत्या का खुलासा करते हुए श्रावस्ती निवासी एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हत्यारोपी युवक तीन सालों से युवती को दे रहा था प्रेम का झांसा 
श्रावस्ती जिले के सोनवा थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदरखा बुजुर्ग इटरौली निवासी बब्बू सिंह उर्फ नीरज सिंह पुत्र नरेंद्र बहादुर सिंह और गोण्डा जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बनगई निवासी सूरजा (काल्पनिक नाम) के बीच पिछले 3 वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक ने 3 सालों तक प्रेम का झांसा दे युवती का शोषण करता रहा।
वहीं, जब युवती को अहसास हुआ कि यह प्रेम मात्र एक फरेब है तो वह युवक पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी। जिसके बाद युवक ने युवती को रास्ते से हटाने को सोच लिया और 6 फरवरी को गोण्डा से बहला-फुसलाकर युवती को बहराइच ले आया। सात फरवरी (7 February) को बहराइच-लखनऊ हाईवे किनारे स्थित गोलवा घाट पुल के पास ले जाकर युवती के दुप्पटे से ही उसकी गला घोंटकर कर हत्या कर दी और शव फेंक फरार हो गया।

श्रावस्ती के इस युवक और गोण्डा की मृतक युवती के बीच चल रहा था प्रेम प्रसंग
बहराइच पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा
जिले की पुलिस ने युवती की हत्या का खुलासा गुरुवार को करते हुए युवक को जेल भेज दिया है। देहात कोतवाल ओपी चौहान ने बताया कि युवती की शिनाख्त होने के बाद युवती के परिजनों से पूछताछ की गयी। जिसमे अहम सुराग पता चले। कड़ी से कड़ी जुड़ती चली गयी। अपराध को अंजाम देने के बाद अन्य प्रदेश भागने की फिराक में युवक को दोनक्का तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया। कड़ी पूछताछ में युवक ने हत्या कांड का खुलासा कर दिया।


बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट राम कुमार यादव।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने