मथुरा ||ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पंडित श्रीकान्त शर्मा ने मंगलवार देर शाम को मथुरा जनपद के प्रमुख व्यापार संघों व अन्य व्यवसायियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं व सुझाव सुने। ऊर्जा मंत्री ने बैठक में जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि समस्याओं का तत्काल व प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करें। 

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है। टैक्स के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न न हो। नगर निगम करों का सरलीकरण करे और दी गई सुविधाओं के अनुसार ही टैक्स लेने की व्यवस्था हो। टैक्स व्यवस्था पारदर्शी हो और कर भरने के लिए लोगों को प्रेरित भी करें। निगम व्यवस्थाएं डिजिटल आधारित करे। 

पॉलीथिन के इस्तेमाल पर बैन है। जब्त की गई पॉलीथिन का उचित निस्तारण करें। बाजार में कूड़ेदान के प्रयोग व कूड़े के सेग्रिगेशन पर व्यापारियों और लोगों की मदद से निगम कार्य करे।

शहर के प्रमुख बाजारों में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए ऊर्जा मंत्री ने पुलिस अधिकारियों को व्यापारियों व अन्य विभागों से  समन्वय बनाकर योजना बनाने के निर्देश दिये। स्वच्छता कार्यों में लगे बड़े वाहनों का इस्तेमाल रात्रि में करने के लिए कहा ताकि दिन में बाजार के अंदर जाम न लगे। दुकानों के बाहर अतिक्रमण न हो इसके लिए व्यापारियों के सहयोग से अभियान चलाएं।

ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को व्यापारियों से लगातार संवाद करने के निर्देश दिए। डीएम से व्यापारियों की समस्याओं के लिए दिए गए निर्देशों के पालन की नियमित समीक्षा करने के लिए कहा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने