NCR News:किसान आंदोलन बुधवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में गया। दुनिया की कुछ बड़ी हस्तियां भारतीय किसानों के सपोर्ट में गईं। भारतीय हस्तियों ने भी पलटवार किया और बहकावे में आने की अपील की। विदेश मंत्रालय ने भी अपील की कि अपनी बात रखने से पहले मुद्दे को समझ लें। उधर, सरकार ने ट्विटर को नोटिस जारी कर किसानों की हत्या की साजिश का दावा करते ट्वीट्स तुरंत हटाने को कहा। सिलसिलेवार तरीके से जानते हैं कि पिछले 24 घंटे में किसानों के मुद्दे पर देश-विदेश की हस्तियों ने क्या कहा और सरकार कैसे एक्शन में आई...शुरुआत रिहाना की पोस्ट से हुई, फिर ग्रेटा ने भी इसी मुद्दे पर लिखा

  • सेलेब्स के बयानों की शुरुआत 32 साल की पॉप स्टार रिहाना से हुई। रिहाना के अकेले ट्विटर पर 11 करोड़ फॉलोअर्स हैं। भारतीय समयानुसार मंगलवार रात करीब 9 बजे उन्होंने अमेरिकी न्यूज चैनल CNN की एक खबर पोस्ट कर सवाल उठाया- ‘हम इस पर (भारत के किसान आंदोलन पर) बात क्यों नहीं कर रहे हैं?’ उनकी इस पोस्ट को 2.20 लाख लोगों ने री-ट्वीट किया।
  • मंगलवार देर रात 1:34 बजे नॉर्वे की 18 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी CNN की उसी खबर को टैग करते हुए कहा, ‘हम भारत के किसान आंदोलन के प्रति एकजुटता दिखाते हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने