*एक हजार न देने पर पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला*


गोंडा। दत्तनगर विसेन गांव में मंगलवार रात एक युवक ने एक हजार रुपये न देने पर पिता की कुल्हाड़ी से काट डाला। हत्या को लूट का रूप देने के लिए आरोपी बेटे ने अपने चाचा को फोन करके बताया कि घर लूट के इरादे से घुसे बदमाशों ने पिता की हत्या कर दी है।
लूट के दौरान हत्या की सूचना पर पहुंची ने पड़ताल की तो पता चला कि पैसों को लेकर पिता-पुत्र में विवाद हुआ था। शक के आधार पर पुलिस ने बेटे को उठा लिया और पूछताछ की तो वह टूट गया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया।


पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि कोतवाली नगर में दत्तनगर विसेन के रहने वाले ईश्वरदीन (61) की मंगलवार की देर रात कुल्हाड़ी से मारकर हत्या की दी गई। पुलिस का सूचना मिली कि लूट के दौरान बदमाशों ने ईश्वरदीन की हत्या कर दी और फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो ईश्वरदीन के बेटे पर शक की सुई घूम गई।
पुलिस ने शक के आधार पर उसके बेटे सुकई को उठा लिया। पूछताछ के दौरान वह टूट गया और पुलिस को बताया कि उसके पिता ने पेंशन के 38 हजार रुपये निकाले थे। वह एक हजार रुपये पिता से मांग रहा था।
मगर सुकई के पिता ने रुपये देने से इनकार कर दिया। इससे सुकई ने कुल्हाड़ी से मारकर पिता ईश्वरदीन की हत्या कर दी। एसपी के मुताबिक सुकई ने बताया कि पिता की हत्या करने के बाद अपने चाचा को फोन करके बताया कि लूट के इरादे से कुछ बदमाश घर में घुस आए थे।

बदमाशों ने उसके पिता की हत्या कर दी है। एसपी ने बताया कि आरोपी सुकई की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद कर ली गई है। बताया कि आरोपी को अदालत के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसे 14 दिनों की रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

गोंडा से अरविंद पांडे की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने