सार

  • सचिन, किरमानी, दोशी सहित आठ क्रिकेटरों के पुत्रों पर आईपीएल में लगेगी बोली

विस्तार

आईपीएल की बोली में इस बार सचिन तेंदुलकर, सैयद किरमानी, दिलीप दोशी, रोजर बिन्नी और क्रेग मैक्डरमॉट जैसे बड़े क्रिकेटरों की धड़कनें तेज रहेंगी। उनके जिगर के टुकड़ों का भविष्य इस बोली में दांव पर जो लगा होगा। इस बोली में देश और विदेश के आठ टेस्ट और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के बेटे शामिल हैं। इनमें सचिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन, सैयद किरमानी के 31 वर्षीय विकेटकीपर बेटे सादिक हसन किरमानी और दिलीप दोशी के 42 वर्षीय पुत्र खब्बू स्पिनर इंग्लैंड के नयन दोशी का आधार मूल्य 20 लाख रुपये है।
रोजर बिन्नी के पुत्र स्टुअर्ट बिन्नी, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मैक्डरमॉट के विकेटकीपर पुत्र बेन मैक्डरमॉट और न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर क्रिस कुगलाइन के पुत्र तेज गेंदबाज स्कॉट कुगलाइन का मूल्य 50 लाख है तो ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ज्योफ मार्श के पुत्र शॉन मार्श और जिंबाब्बे के पूर्व क्रिकेटर केविन करन के पुत्र इंग्लैंड के टॉम कुरेन का मूल्य 1.50 करोड़ रुपये है। 
बोली में सबसे ज्यादा उम्र के हैं नयन
इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट और सौराष्ट्र के लिए रणजी खेलने वाले 42 वर्षीय नयन इस बार बोली में शामिल सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हैं। उन्होंने आठ वर्ष पूर्व अपना अंतिम प्रथम श्रेणी मैच खेला था। वह अपने पिता की तरह ही खब्बू स्पिनर हैं। वहीं सादिक किरमानी भी पिता की तरह विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उन्होंने कर्नाटक के लिए दो लिस्ट ए मैच खेले हैं। सादिक को अनिल कुंबले अपने गेंदों पर आईपीएल के लिए बंगलूरू में प्रैक्टिस करा रहे हैं। स्टुअर्ट बिन्नी, शॉन मार्श, टॉम आईपीएल में पहले भी खेल चुके हैं। इनके अलावा वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर और रोहित शर्मा के कोच दिनेश लाड के  पुत्र सिद्धेश लाड भी बोली में शामिल हैं।

अर्जुन पहली बार : सचिन के बेटे अर्जुन पहली बार बोली में शामिल हुए हैं। उन पर टीमें अच्छी बोली लगा सकती हैं। मुंबई के इस तेज गेंदबाज ने हाल में एक मैच में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने