जिले की पहली अनूठी क्रिकेट स्पर्धा, बाउंड्री के बाहर दर्षकों ने किया कैच, सम्मान में मिला पुरस्कार 
गोलू इलेवन ने क्रिषा इलेवन को हराकर जीता फेषन अड्डा खिताब
धार। जिला मुख्यालय पर रविवार को पहली बार क्रिकेट स्पर्धा का अनूठा आयोजन हुआ। जिसमें भाग लेने वाली टीमों के साथ दर्षकों को भी बाउंड्री के बाहर कैच पकडने पर पुरस्कार मिला। मैदान पर हर मैच में दर्षक सिक्सर लगते ही बाउंड्री के बाहर उत्साह के साथ कैच पकडने के लिए दौडते रहे।  पहली बार ऐसे मैच को देखने के राहगीर भी रूके जिन्हें कैच पकडने की ललक लग रही थी। एक दिन के 7 मैच में दर्षकों ने 24 कैच पकडे। जिन्हें आयोजन समिति की ओर से सम्मान स्वरूप राषि देकर सम्मानित किया। वहीं इस स्पर्धा में कुल 8 टीमों ने भाग लिया। जिसमें फायनल मैच गोलू इलेवन एवं क्रिषा इलेवन के मध्य हुआ। जिसमें गोलू इलेवन ने जीत हासिल कर फेषन अडडा का खिताब अपने नाम किया। 
स्पर्धा का पहला मैच हुआ टाइ
एक दिवसीय स्पर्धा में कुल 8 टीमों ने भाग लिया जिसमें पहला मैच मोर्निंग स्टार एवं किला ग्राउण्ड के बीच हुआ यह मैच रोमांचक होने के बाद आखरी ओवर में टाइ हो गया। टाइ का नजीता भी रोमांचक रहा जिसमें सुपर ओवर में किला ग्राउण्ड ने 4 रन बनाए जिसे मार्निंग स्टार ने अंतिम बॉल पर जीत प्राप्त की। वहीं फायनल मैच में 8 ओवर में गोलू इलेवन ने 138 रनों का लक्ष्य रखा जिसें क्रिषा इलेवन मात्र 95 रन बना पाई। इस स्पर्धा में देपालपुर, सरदारपुर, पीथमपुर, नालछा सहित चार टीम धार मुख्यालय टीम ने भाग लिया। स्पर्धा में प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार नेषनल साख सहकारी मर्यादित धार ने दिया। मैन ऑफ द मैच सीरिज गोलू इलेवन के ऑल राउंडर लोकेष जोषी को दी गई, जिन्होंने स्पर्धा में लगातार दो अर्द्धषतक जडे। 
प्रतिभाओं का अवसर है अनुठा आयोजन
रविवार को रोटरी क्लब मैदान पर आयोजित हुई एक दिवसीय फेषन अड्डा क्रिकेट स्पर्धा     में फाइनल मैच के पुरूस्कार के मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ने कहा कि इस तरह के अनुठे आयोजन से प्रतिभाओं को अवसर मिलता है। जिस तरह यह आयोजन हुआ है जिसमे खिलाडीयों के साथ दर्षको को भी पुरूस्कार मिल रहा है यह एक मिसाल है। स्पर्धा मे खेल भावना का जीवन मे समावेष होता है और खेल भावना से जीवन मे उन्नति का मार्ग प्रषस्त होता है।  इस अवसर पर विषेष अतिथि धार जिल पत्रकार संघ के अध्यक्ष प. छोटू शास्त्री ने कहा कि कोविड-19 के बाद जिला मुख्यालय पर पहली बार ऐसी स्पर्धा देखने को मिली जिसमे खिलाडीयों के साथ दर्षको मे बाउंड्री के बाहर गेद को पकडने की ललक और उत्साह दो गुना था। इस तरह के आयोजन जीवन मे हमेषा सकारात्मक उर्जा की गति बढाते है। भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व नगर अध्यक्ष लक्की अरोरा, पूर्व पार्षद शंकर चौहान ने भी खिलाडीयों को उद्बोधन दिया अतिथियों का स्वागत अरूण रघुवंषी, मनीष मेहता, गोलू जायसवाल, मनोहर परिहार, पप्पू खोडे आदि क्लब के सदस्यों ने किया। स्पर्धा के फाइनल विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॅाफी सम्मानित राषि देकर अतिथियों ने माला पहनाकर सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन पियुष जोषी व आभार मनीष मेहता ने व्यक्त किया। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने