*अपमान करने पर दोनों किसानों का हुआ था कत्ल*


बहराइच। हुजूरपुर थाना क्षेत्र में हुए दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसने अपमान का बदला लेने के लिए दोनों किसानों को रॉड से पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।
हुजूरपुर थाना क्षेत्र में भग्गड़वा बाजार के मथुरा मार्ग स्थित नहर पुल के पास बीते शनिवार को करमुल्लापुर निवासी महादेव और बच्छराज के खून से लथपथ शव पड़े मिले थे। एसपी डॉ. विपिन मिश्र ने घटनास्थल का निरीक्षण कर हुजूरपुर थानाध्यक्ष आरपी यादव को घटना का खुलासा करने का निर्देश दिया था। रानीपुर थानाध्यक्ष श्यामदेव को भी पूरी टीम के साथ सहयोग के लिए लगाया गया था।


जांच के दौरान थानाध्यक्ष को पता चला कि चौधरी गोडा मौजा करमुल्लापुर निवासी ललित राम पाल ने वारदात को अंजाम दिया है। सोमवार को थानाध्यक्ष ने दल-बल के साथ हरवाटाड संयासी तिराहा के पास घेराबंदी कर हत्या के आरोपी ललित को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर खून लगी शर्ट, आला कत्ल रॉड, मोबाइल व बाइक बरामद कर ली गई है। थानाध्यक्ष का दावा है कि पूछताछ के दौरान ललित ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि महादेव व बच्छराज भग्गडवा स्थित उसकी सब्जी की दुकान पर आए थे। फिर तीनों लोगों ने एकसाथ बैठकर शराब पी।
जब नशा चढ़ा तो वह दोनों ललित व उसकी बहन की शादी तोड़ने की पुरानी बातें करने लगे। ललित के विरोध करने पर महादेव व बच्छराज ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी। इसके साथ ही ललित के खानदान पर सवाल खड़े करने लगे। दोनों ने ललित को खूब अपमानित किया। ललित के मुताबिक तमाम लोगों के सामने अपमान किये जाने से वह आहत था। इसके चलते जब महादेव व बच्छराज जाने लगे तो वह लोहे का रॉड लेकर उनके पीछे लग गया। नहर के आगे सुनसान जगह देखकर उसने रॉड से दोनों के सिर पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। दोनों की मौत होने तक ललित वार करता रहा। इसके बाद वह भाग गया।
थानाध्यक्ष आरपी यादव ने बताया कि जब पहली बार तीनों एकसाथ बैठकर शराब पी रहे थे। तभी पुरानी बातें होने पर ललित ने विरोध किया तो महादेव और बच्छराज ने मिलकर उसे पीटा था। तब ललित को लगा कि ये दोनों होश में रहेंगे तो मैं इन्हें मार नहीं पाऊंगा। दोनों को मारने के लिए ललित ने और शराब लाकर महादेव व बच्छराज को पिलाई। इसके बाद खूब नशा होने पर दोनों घर जाने लगे तो पीछा करके सुनसान स्थान पर ललित ने दोनों की हत्या कर दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि हत्यारोपी ललित को जेल भेज दिया गया।

बहराइच से ब्यूरो हेड रामकुमार यादव की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने