श्रीदत्तगंज। एसडीएम उतरौला व एक अधिवक्ता से न्यायालय पर गुरुवार को  विवाद हो जाने पर नाराज़ वकीलों ने उनके न्यायालय पर अनिश्चितकालीन बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। अधिवक्ता संघ उतरौला के अध्यक्ष प्रहलाद यादव ने बताया कि एसडीएम उतरौला गुरुवार को न्यायालय पर मुकदमे की सुनवाई कर रहे थे। 
इसी दौरान एक वरिष्ठ अधिवक्ता देव नारायन सिंह से मुकदमे में कार्रवाई को लेकर विवाद हो गया। उस दौरान उन्होंने अधिवक्ता के खिलाफ न्यायालय पर अपमान जनक टिप्पणी की। इसपर तमाम अधिवक्ता एसडीएम उतरौला से नाराज़ होकर न्यायालय पर न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर दिया। उसके बाद अधिवक्ता संघ उतरौला की बुलाई गई आपात बैठक में सदस्यों ने एसडीएम उतरौला के न्यायालय पर अधिकार के खिलाफ किये व्यवहार की निन्दा की। संघ की आमसभा में सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव में एसडीएम उतरौला के न्यायालय पर अनिश्चितकालीन न्यायिक कार्य के बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया। उसके पूर्व एक अधिवक्ता खलील अहमद ने बुधवार को एसडीएम उतरौला द्वारा अधिवक्ता के खिलाफ दुर्व्यवहार की शिकायत मिली है। संघ अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को भेजें पत्र में एसडीएम उतरौला अरुण कुमार गौड़ द्वारा अधिवक्ताओं के साथ किये जा रहे अपमान व दुर्व्यवहार पर उनके खिलाफ जांच कर उनके स्थानान्तरण की मांग की है। 
उन्होंने चेतावनी दी कि अधिवक्ताओं की मांग पूरा न होने पर अधिवक्ता एसडीएम उतरौला के खिलाफ सड़कों पर संघर्ष करने को मजबूर होंगे।

असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने